1. हिन्दी समाचार
  2. महिंद्रा की इन कारों में जुलाई से होगा 36,000 तक का इजाफा, खरीदारों पर बढ़ेगा बोझ

महिंद्रा की इन कारों में जुलाई से होगा 36,000 तक का इजाफा, खरीदारों पर बढ़ेगा बोझ

Mahindras Cars Will Increase From July To 36000 The Burden On Buyers Will Increase

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। महिंद्रा कंपनी ने बुधवार को ये ऐलान किया कि अगले महीने जुलाई से उनकी आगामी कारें Scorpio, Bolero, TUV-300 और XUV की कीमतों में 36,000 रुपये तक का इजाफा होगा। इस इजाफे से वाहन खरीदारों पर कुछ अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। भारत में सभी यात्री वाहनों में AIS 145 सुरक्षा मानदंड लागू होने के कारण कंपनी ने कीमतों में वृद्धि की है।

पढ़ें :- विकास भवन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को सीडीओ ने पत्रकारों से किया साझा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया कि वह Scorpio, Bolero, TUV-300 एवं KUV-100 Nxt की कीमतों में थोड़ा ज्यादा और XUV-500 एवं Marajou की कीमतों में मामूली वृद्धि करेगा। वहीं, AIS 145 सुरक्षा मानदंड के कारण वाहनों में कुछ सुरक्षा फीचर्स लगाना अनिवार्य हो गया है। इसमें चालक एयरबैग, चालक एवं उसके साथ वाली सीट के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर और चालक के लिए ओवरस्पीड अलर्ट जैसे सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष राजन वढेरा का कहना है कि ‘सुरक्षा हमारी उत्पाद विकास प्रक्रिया का मुख्य अंग है। हम सुरक्षा से जुड़ी नियमकीय जरूरतों का स्वागत करते हैं। हालांकि, इसके चलते लागत में कुछ वृद्धि हुई है। इसी क्रम में हम अपने कुछ यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि कर रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...