1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नहीं रहे राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा, कैंसर की बीमारी के चलते 69 साल में ली अंतिम सांस

नहीं रहे राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा, कैंसर की बीमारी के चलते 69 साल में ली अंतिम सांस

राजस्थान राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा (Former cabinet minister Mahipal Maderna) आज जिंदगी की जंग हार गए है, 69 साल के मंत्री महिपाल मदेरणा (minister Mahipal Maderna)  ने अपने रेजिडेंस रोड (Residence Road) स्थित निवास पर उन्होने अंतिम सांस ली।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

राजस्थान: राजस्थान राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा (Former cabinet minister Mahipal Maderna) आज जिंदगी की जंग हार गए है, 69 साल के मंत्री महिपाल मदेरणा (minister Mahipal Maderna)  ने अपने रेजिडेंस रोड (Residence Road) स्थित निवास पर उन्होने अंतिम सांस ली। मदेरणा लंबे समय से  कैंसर की बीमारी (cancer disease) से पीड़ित चल रहे थे। 4 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी जिसके बाद कैंसर से लड़ते लड़ते उन्होंने दम तोड़ दिया।

पढ़ें :- समाजवादी पार्टी सभी रंगों को जोड़ बनाना चाह रही गुलदस्ता तो एक रंग वाले दिख रहे परेशान : अखिलेश यादव

महिपाल की शव यात्रा उनके पैतृक निवास चाडी के लिए ले जाई जाएगी। इस दुखद खबर की जानकारी NSUI अध्यक्ष दिलीप चौधरी ने दी उन्होनें कहा कि मुझे अभी-अभी समाचार मिला है कि उन्होनें अपने निवास पर ही अंतिम सांस ली।

हटा दिया गया था मंत्री पद से  

प्रदेश में जल संसाधन मंत्री रहने के दौरान जोधपुर जिले की एक ANM भंवरी देवी के अपहरण व हत्या के मामले में उनको मंत्री पद से हटा दिया गया। इस मामले में वे करीब दस साल तक जेल में रहे। हाल ही में उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी।

जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र की राजनीति में महिपाल मदेरणा की बेहद मजबूत पकड़ रही। उनके परिवार में उनकी पत्नी जोधपुर की जिला प्रमुख लीला मदेरणा और दो बेटियां हैं। एक बेटी दिव्या ओसियां से विधायक है। महिपाल मदेरणा करीब 19 साल तक जोधपुर के जिला प्रमुख रहे। वे दो बार ओसियां से विधायक चुने गए।

पढ़ें :- IND Vs NZ: कीवी टीम की पहली पारी 296 रनों पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट गिरा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...