महराजगंज की महिलाओं ने बताया ऐसा हो उनके क्षेत्र का सांसद

mahrajganj
महराजगंज की महिलाओं ने बताया ऐसा हो उनके क्षेत्र का सांसद

महराजगंज। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही लोकतंत्र के महापर्व का रंग चटक होने लगा है। एक तरफ प्रत्याशी जहां अपने पक्ष में वोट सहेजने में लगे हैं, वहीं मतदाता अपने सांसद चयन को लेकर सतर्क हैं। मतदाता ऐसी कोई चूक नहीं करना चाहते हैं, जिससे उन्हें पांच साल तक अपने निर्णय पर अफसोस करना पड़े। पर्दाफाश डाट काम के संवाददाता विजय चौरसिया ने कैसा हो सांसद के बारे में महिलाओं से बातचीत की तो सभी ने एक स्वर में शिक्षित, स्वच्छ छवि और विकास पुरुष के प्रत्याशी को प्राथमिकता दी।

Mahrajganj Ki Mahilao Ne Bataya Kaisa Ho Unka Sansad :

नौतनवा निवासिनी जया चौरसिया ने कहा कि सभी पार्टियों के प्रत्याशियों का आंकलन करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। इस बार बहुत सोच समझकर स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को सांसद चुना जाएगा। देश के भविष्य के लिए एक-एक वोट काफी महत्वपूर्ण होता है, इसलिए परिवार में बैठकर विचार- विमर्श के बाद किसी एक प्रत्याशी का चयन किया जाएगा।

नौतनवां निवासिनी पूनम मद्देशिया ने कहा कि देश के भविष्य कहे जाने वाले युवाओं को मुख्य रूप से स्वास्थ्य,शिक्षा और भय मुक्त समाज की आवश्यकता है। जो इन पर खरा उतरेगा उसे ही इस बार वोट देंगे जो क्षेत्र का सही प्रतिनिधित्व कर सके। उन्होंने कहा कि हम ऐसा प्रतिनिधि चाहते हैं जो जनता के लिए आसानी से उपलब्ध हो सके। साथ ही जनता की समस्याओं को सुने और उनकी मदद करे।जनता के बीच में रहने वाले प्रत्याशी को वोट दिया जाएगा। साथ ही भ्रष्टाचार का विरोध किया जाएगा।

सोनौली निवासिनी रीना जायसवाल ने कहा कि शिक्षा व रोजगार को बढ़ावा देना अपराध पर नियंत्रण व महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाने वाले पार्टी के प्रत्याशी को ही सांसद बनाया जाएगा।

छपवा निवासिनी प्रीति मिश्र ने कहा कि महिला हित को सर्वोपरि रखने वाले,बालिकाओं को शिक्षा का बढ़ावा देने वाले और महिलाओं के लिए नौतनवा में अच्छे डॉक्टर की व्यवस्था उपलब्ध करने वाले प्रत्याशी को ही अपना बहुमूल्य मत दिया जाएगा। ऐसे प्रत्याशी को अपना अमूल्य वोट देंगे जो वायदा न कर क्षेत्र के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही लोकतंत्र के महापर्व का रंग चटक होने लगा है। एक तरफ प्रत्याशी जहां अपने पक्ष में वोट सहेजने में लगे हैं, वहीं मतदाता अपने सांसद चयन को लेकर सतर्क हैं। मतदाता ऐसी कोई चूक नहीं करना चाहते हैं, जिससे उन्हें पांच साल तक अपने निर्णय पर अफसोस करना पड़े। पर्दाफाश डाट काम के संवाददाता विजय चौरसिया ने कैसा हो सांसद के बारे में महिलाओं से बातचीत की तो सभी ने एक स्वर में शिक्षित, स्वच्छ छवि और विकास पुरुष के प्रत्याशी को प्राथमिकता दी। नौतनवा निवासिनी जया चौरसिया ने कहा कि सभी पार्टियों के प्रत्याशियों का आंकलन करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। इस बार बहुत सोच समझकर स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को सांसद चुना जाएगा। देश के भविष्य के लिए एक-एक वोट काफी महत्वपूर्ण होता है, इसलिए परिवार में बैठकर विचार- विमर्श के बाद किसी एक प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। नौतनवां निवासिनी पूनम मद्देशिया ने कहा कि देश के भविष्य कहे जाने वाले युवाओं को मुख्य रूप से स्वास्थ्य,शिक्षा और भय मुक्त समाज की आवश्यकता है। जो इन पर खरा उतरेगा उसे ही इस बार वोट देंगे जो क्षेत्र का सही प्रतिनिधित्व कर सके। उन्होंने कहा कि हम ऐसा प्रतिनिधि चाहते हैं जो जनता के लिए आसानी से उपलब्ध हो सके। साथ ही जनता की समस्याओं को सुने और उनकी मदद करे।जनता के बीच में रहने वाले प्रत्याशी को वोट दिया जाएगा। साथ ही भ्रष्टाचार का विरोध किया जाएगा। सोनौली निवासिनी रीना जायसवाल ने कहा कि शिक्षा व रोजगार को बढ़ावा देना अपराध पर नियंत्रण व महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाने वाले पार्टी के प्रत्याशी को ही सांसद बनाया जाएगा। छपवा निवासिनी प्रीति मिश्र ने कहा कि महिला हित को सर्वोपरि रखने वाले,बालिकाओं को शिक्षा का बढ़ावा देने वाले और महिलाओं के लिए नौतनवा में अच्छे डॉक्टर की व्यवस्था उपलब्ध करने वाले प्रत्याशी को ही अपना बहुमूल्य मत दिया जाएगा। ऐसे प्रत्याशी को अपना अमूल्य वोट देंगे जो वायदा न कर क्षेत्र के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया