1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mahua Moitra : बंगाल में बीजेपी ने खोला मोर्चा, कोलकाता में FIR दर्ज,’बिगड़ सकता है राज्य में माहौल ‘

Mahua Moitra : बंगाल में बीजेपी ने खोला मोर्चा, कोलकाता में FIR दर्ज,’बिगड़ सकता है राज्य में माहौल ‘

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Documentary film 'Kaali') के पोस्टर और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी (BJP)  ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी (TMC) पर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कहा कि बीजेपी (BJP) ने टीएमसी (TMC)  सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता । डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Documentary film ‘Kaali’) के पोस्टर और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी (BJP)  ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी (TMC) पर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कहा कि बीजेपी (BJP) ने टीएमसी (TMC)  सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें :- Mahua Moitra : 'ऊर्जा संरक्षण' बिल पर महुआ ने ट्रोलर्स की बोलती की बंद, ' कहा-सुबह ही मोदी जी से सीख कर आई हूं'

बता दें कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  मंगलवार को India Today Conclave East 2022 में शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्होंने काली के पोस्टर को लेकर जारी विवाद पर कहा था कि काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी है।

हालांकि, टीएमसी (TMC)  ने इस बयान दूरी बना ली थी और इसकी निंदा की थी। बंगाल बीजेपी ने खोला मोर्चा बंगाल बीजेपी (BJP) ने महुआ के इस बयान पर मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी (BJP)  की नेता राजर्षि लहिरी ने कोलकाता के रबिंद्र सरोबर पुलिस स्टेशन (Rabindra Sarobar Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि महुआ मोइत्रा में एक कार्यक्रम में काली को लेकर कहा कि काली मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। मोइत्रा ने जानबूझकर हमारे धर्म और धार्मिक मान्यता के बारे में यह बयान दिया।

बीजेपी (BJP) नेता ने अपनी शिकायत में कहा, यह बयान काली देवी का अपमान करने के इरादे से दिया गया है। वर्तमान में पूरे पश्चिम बंगाल (West Bengal)  राज्य में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है और संपत्तियों को नष्ट किया जा रहा है। पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है। ‘राज्य में माहौल बिगड़ सकता है’ शिकायत में आगे कहा गया है कि ऐसे में महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  का बयान स्थिति को और बिगाड़ सकती है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  का बयान व्यावहारिक रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देता है। ऐसे में महुआ के खिलाफ 153A and 295A के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

 

पढ़ें :- महुआ मोइत्रा का भाजपा पर पलटवार, झोलेवाला फकीर तो 2019 से संसद में है, लिखा - 'झोला लेकर आए थे, झोला लेकर जाएंगे'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...