मैं सबसे अलग हूं, मुझे अपने आप पर भरोसा रहता है: यूसुफ पठान

कोलकाता। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे यूसुफ पठान का अपना अलग ही जलवा है, जब वह अपने रंग में होते है तो गेंदबाजों को उनके सामने बेहद ही संघर्ष करना पड़ता है। मैदान पर उतरते ही दर्शकों में चौकों-छक्‍कों की उम्‍मीद बढ़ जाती है। गुजरात के यूसुफ पठान की पहचान बड़े-बड़े छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज की है। अपने आतिशी प्रहारों से यूसुफ किसी भी मैच की तस्‍वीर बदलने की क्षमता रखते हैं हालांकि प्रदर्शन में स्थिरता नहीं होना इस हरफनमौला की कमजोरी है।




भले ही पठन अपने पुराने रंग में न हो लेकर उनका तेवर आज भी वही है। यह बात हम इसलिए कह रहे है क्योकि एक कार्यक्रम के दौरान पठान ने खुद ऐसा कहा कि ‘मैं विशेष हूं, मेरी तुलना किसी से न किया जाए।’ इसके साथ ही पठान ने कहा ‘इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दौड़ में कौन मुझसे (भारतीय टीम के प्रतिनिधित्व के मामले में) आगे है। मुझे लगता है कि कोई मेरे साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता, मैं स्वयं को विशेष प्रतिभा मानता हूं।’ दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 39 गेंद में 59 रन की पारी खेलने वाले पठान ने साबित किया कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में उन्हें इतनी तरजीह क्यों मिलती है जबकि मैच का रुख बदलने वाली उनकी पारियां काफी कम हैं।



भारतीय टीम में एक बार फिर जगह मिलने को लेकर सकारात्मक पठान ने कहा, ‘मुझे अपनी प्रतिभा पर भरोसा करना होगा, चीजों को बदलने में समय नहीं लगता। अगर मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखता हूं तो कभी ना कभी मुझे मौका मिलेगा, अगर आज नहीं तो कल।’