1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mainpuri by-election 2022: डिंपल यादव के पास जानिए कितनी है संपत्ति, चुनावी हलफनामे में बताया

Mainpuri by-election 2022: डिंपल यादव के पास जानिए कितनी है संपत्ति, चुनावी हलफनामे में बताया

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने आज उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान अखिलेश यादव समेत अन्य नेता मौजूद रहे। नामांकन से पहले अखिलेश और डिंपल मुलायम सिंह यादव की समाधि पर श्रद्धांललि दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mainpuri by-election 2022: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने आज उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान अखिलेश यादव समेत अन्य नेता मौजूद रहे। नामांकन से पहले अखिलेश और डिंपल मुलायम सिंह यादव की समाधि पर श्रद्धांललि दी।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

मैनपुरी उपचुनाव के लिए दाखिल किए ​गए नामांकन में डिंपल यादव ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। इसके मुताबिक उनके पास लखनऊ और सैफई में जमीन है। पिछले साढ़े दस महीने में उनकी संपत्ति घटी है। हलफनामे के मुताबिक, आइए जानते हैं उनके पास कितनी संपत्ति है…

लाखों के गहने और लखनऊ-सैफई में जमीनें
​चुनावी हलफनामे के मुताबिक, डिंपल यादव के पास करीब 60 लाख रुपये के गहने हैं। इसमें सोने, चांदी, हीरे और मोती के आभूषण शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ और सैफई में डिंपल के नाम जमीनें भी हैं। डिंपल ने 1993 में आर्मी पब्लिक स्कूल, लखनऊ से हाईस्कूल की पढ़ाई की है। इसके बाद 1995 में इंटरमीडिएट और 1998 में बीकॉम की डिग्री ली। 2012 और फिर 2014 में दो बार डिंपल कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद चुनी जा चुकी हैं।

नाम से नहीं है कोई कार
इस हलफनामे के मुताबिक डिंपल के पास सवा लाख का कंप्यूटर, करीब साठ लाख के गहने तो हैं लेकिन कार या बाइक नहीं है। इसी तरह अखिलेश के नाम पर 76 हजार का फोन करीब साढ़े पांच लाख की व्यायाम मशीन है लेकिन उनके नाम पर भी कोई गाड़ी नहीं है।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...