1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mainpuri by-election result: मैनपुरी में दौड़ेगी साइकिल या खिलेगा कमल? कल सुबह से होगी वोटों की गिनती

Mainpuri by-election result: मैनपुरी में दौड़ेगी साइकिल या खिलेगा कमल? कल सुबह से होगी वोटों की गिनती

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के नतीजे कल आ जाएंगे। भाजपा और समाजवादी पार्टी आमने-सामने हैं। समाजवादी पार्टी के सामने गढ़ बचाने की चुनौती है। वहीं, भाजपा यहां पर सेंधमारी का दावा कर रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mainpuri by-election result: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के नतीजे कल आ जाएंगे। भाजपा और समाजवादी पार्टी आमने—सामने हैं। समाजवादी पार्टी के सामने गढ़ बचाने की चुनौती है। वहीं, भाजपा यहां पर सेंधमारी का दावा कर रही है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

गुरुवार सुबह से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी और नतीजे कल शाम तक घोषित हो जाएंगे। इस चुनाव पर पूरे प्रदेश की नजर है। सुबह आठ बजे से सबसे पहले पोस्टल बैलेट मतपत्रों की गिनती राजपत्रित अधिकारियों द्वारा की जाएगी। मतगणना पूरी तरह पारदर्शी तरीके से कराई जाएगी।

मतगणना की वीडियोग्राफी होगी। मतगणना के लिए प्रत्येक पंडाल में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। पोस्टल बैलेट, ईटीपीबीएस की गणना के लिए 28 टेबल लगाई गई हैं। टेबल पर प्रत्येक उम्मीदवार का एक एक गणना अभिकर्ता मौजूद रहेगा। प्रत्येक पंडाल में वीडियो ग्राफर मौजूद रहकर गणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग करेंगे।

सीसीटीवी कैमरे 360 डिग्री पर कवर करेंगे। पूरा गणना पंडाल सीसीटीवी की जद में रहेगा। मतगणना पूरी तरह निष्पक्षता और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए प्रेक्षक मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए अर्धसैनिक बलों के जवान, पीएसी के जवान मौजूद रहेंगे। स्ट्रंग रूम खोलते समय प्रत्याशी तथा उनके निर्वाचन अभिकर्ता मौजूद रहेंगे।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...