1. हिन्दी समाचार
  2. जीवित महिला को मुर्दा दिखाकर जालसाजों ने हड़प ली पूरी जमीन, नहीं हो रही सुनवाई

जीवित महिला को मुर्दा दिखाकर जालसाजों ने हड़प ली पूरी जमीन, नहीं हो रही सुनवाई

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Mainpuri Women Declared Dead Alive By Fraud

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के कुरावली तहसील के गांव नगला ऊसर में भू-माफियाओं ने एक जीवित महिला को मृत दिखाकर उसकी जमीन हड़प ली। पीड़ित महिला अब इंसाफ के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रही है। कई दिनों तक आला-अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगाने के बाद पीड़ित महिला की सुनवाई हुई और लेखपाल को सस्पेंड कर मामले की जांच शुरू हुई।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

दरअसल, गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने कथित तौर पर लेखपाल से मिलकर तहसील के अभिलेखों में महिला को मृत दिखाकर ये पूरा खेल रच डाला और अभिलेखों में खुद को मृत महिला का वारिस बताकर जमीन अपने नाम कर ली।

इतना सब कुछ होने के बाद भी महिला को धोखाधड़ी की जानकारी नहीं हुई। जब जालसाजों ने जमीन बेचने की पहल की तब जाकर महिला को इस धोखाधड़ी की जानकारी हुई। हालांकि कुरावली तहसील के एसडीएम अनूप कुमार ने महिला को मृत दर्शाने वाली रिपोर्ट लगाने वाले लेखपाल विनोद भारती को सस्पेंड कर दिया है।

ये है पूरा मामला

नगला ऊसर गांव की रहने वाली महिला कैलादेवी को मृत दिखाकर जालसाजों ने जमीन अपने नाम करा ली। काफी समय से महिला कैलादेवी खुद को जीवित साबित करने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही हैं लेकिन तहसील के अभिलेखों में अभी भी कैलादेवी मुर्दा हैं। कैलादेवी ने ये 14 बीघा जमीन साल 2009 में खरीदी थी, तब से वह खेती करती आ रही हैं।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X