कोलकाता पुल हादसा: राहत कार्य के लिए पहुंची सेना, मलबे में फंसी कई गाड़ियां

kolkatta-bridge-hadsa
कोलकाता पुल हादसा: राहत कार्य के लिए पहुंची सेना, मलबे में फंसी कई गाड़ियां

Majerhat Bridge In South Kolkata Has Collapsed

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में माजेरहाट पुल हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुल के ऊपर से कई गाड़ियां गुजर रही थीं, इस दौरान ही पुल के बीच का हिस्सा ढह गया। ये पुल बेहाला और इकबालपुर को जोड़ता है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि ये हादसा बहुत दुखद है। मैंने पुलिस से इस हादसे की रिपोर्ट मांगी है।

बताया जा रहा है कि ये पुल 60 साल पुराना था और पिछले कई दिनों से इसकी मरम्मत का काम किया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गनीमत रही कि हादसा दफ्तर छूटने के समय से पहले हुआ अन्यथा इस पुल पर शाम के वक्त भीड़भाड़ ज्यादा रहती है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त पुल से कई वाहन गुजर रहे थे। एक मिनी बस और कई कारें और दोपहिया वाहनों के मलबे में दबे होने की खबर है।

मौके पर राहत और बचाव कार्यों की टीमें मौजूद हैं। सेना के जवान भी राहत कार्य के लिए पहुंच चुके हैं। बता दें कि मार्च 2016 में एक निर्माणाधीन विवेकानन्द फ्लाईओवर का एक हिस्से के गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने 2 इंजिनियरों को सस्पेंड कर दिया था। इस हादसे के बाद केंद्र सरकार ने देशभर के सभी पुलों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में माजेरहाट पुल हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुल के ऊपर से कई गाड़ियां गुजर रही थीं, इस दौरान ही पुल के बीच का हिस्सा ढह गया। ये पुल बेहाला और इकबालपुर को जोड़ता है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि ये हादसा…