1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्‍थान में बड़ा हादसा, अवैध खनन के दौरान ढही खदान, 12 लोग दबें, बचाव कार्य के दौरान 3 लाशें निकाली गईं

राजस्‍थान में बड़ा हादसा, अवैध खनन के दौरान ढही खदान, 12 लोग दबें, बचाव कार्य के दौरान 3 लाशें निकाली गईं

Major Accident In Rajasthan Mines Collapsed During Illegal Mining 12 People Buried 3 Dead Bodies Were Evacuated During Rescue Work

By सोने लाल 
Updated Date

बारां। अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी के किनारे हो रहे अवैध बजरी खनन के दौरान हुआ बड़ा हादसा। बजरी खुदाई के दौरान खदान के अचानक ढह जाने से करीब 12 लोग दब गए। बचाव कार्य के दौरान तीन लाशें अभी तक निकाली जा चुकी हैं। बताया जा रहा है कि प्रशासन और पुलिस की पाबंदियों के बावजूद यहां पर अवैध तौर पर बजरी खनन (Gravel Mining) का काम जोरों पर है और कई बार लोग हादसे का शिकार भी हो चुके हैं।

पढ़ें :- इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी भारत पहुंचे, अभी करेंगे क्वारंटाइन के नियमों का पालन

स्थानीय लोगें के मुताबिक, खदान ढहने से करीब एक दर्जन लोग मलबे में दब गए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पुहंची। मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है। अब तक तीन लाशों को बाहर निकाला जा चुका है। बाकी लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

अवैध खनन ने ली जान

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के गृह जिले बारां में अवैध खनन के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में लोगों की जान भी जा रही है। गुरुवार को भी जिले के अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी के किनारे बजरी का अवैध खनन करने गए मजदूर काल के गाल में समा गए। दरअसल बारां जिले के अटरू कस्बे के पास से गुजर रही पार्वती नदी में अवैध खनन का काम किया जा रहा था। आज भी कुछ मजदूर इस इलाके में नदी की तलहटी में बनी खाइयों में बजरी का खनन कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...