1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला, कैप्टन समेत 11 जवानों की मौत

पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला, कैप्टन समेत 11 जवानों की मौत

पाकिस्तानी सेना पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है। ये हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित कुर्रम में हुआ है। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन समेत 11 जवानों की मौत की खबर है। वहीं, इस मामले में कई जवानों के घायल होने की जानकारी आ रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है। ये हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित कुर्रम में हुआ है। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन समेत 11 जवानों की मौत की खबर है। वहीं, इस मामले में कई जवानों के घायल होने की जानकारी आ रही है।

पढ़ें :- Police is searching for the dog: कमिश्नर का गुम हुआ पालतू कुत्ता, 100 से अधिक पुलिसकर्मी तलाशी में जुटे

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कई जवानों को अगवा भी कर लिया गया है। इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की ओर से खुर्रम इलाके में टीटीपी के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

इस दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में ऑपरेशन को लीड कर रहे कैप्टन की भी मौत हो गई।बासित पाक फ्रंटियर कॉर्प्स विंग के थाल स्काउट्स में प्रतिनियुक्ति पर थे।

वहीं इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए, पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी ने बताया कि भारी गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए और अभी सेना द्वारा खोज अभियान जारी है। बता दें कि ISPR पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग है।

 

पढ़ें :- 26 जुलाई कारगिल दिवस: आज के दिन को याद कर 56 इंच का हो जाता है हर भारतीय का सीना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...