होटल कांड में दोषी पाए गए मेजर गोगोई, सेना ने दिए कार्रवाई के आदेश

होटल कांड में दोषी पाए गए मेजर गोगोई, सेना ने दिए कार्रवाई के आदेश
होटल कांड में दोषी पाए गए मेजर गोगोई, सेना ने दिए कार्रवाई के आदेश

Major Leetul Gogoi Court Of Inquiry In Respect Disciplinary Action Jammu Kashmir

कश्मीर। श्रीनगर में एक होटल के बाहर लड़की के साथ हिरासत में लिए गए मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इस साल मई में हुई इस घटना को लेकर सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने मेजर गोगोई को दोषी करार देते हुए उनके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जांच में मेजर गोगोई को ड्यूटी के दौरान कहीं और होने और निर्देशों के खिलाफ जाकर स्थानीय लोगों से मेलजोल बढ़ाने का दोषी पाया गया।

सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने पाया कि मेजर गोगोई ने संघर्ष वाले क्षेत्र (कॉन्फिल्क्ट ज़ोन) में एक स्थानीय महिला से नजदीकियां बढ़ाकर सेना के नियमों का उल्लंघन किया है और उन्होंने ड्यूटी के स्थान से दूर रहकर मानक संचालक प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) का उल्लंघन किया। सूत्रों के अनुसार कोर्ट ने पाए गए तथ्यों को कन्वीनिंग अथॉरिटी को सौंप दिया था जिसको आधार बनाकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि सीओआई ने इस महीने की शुरुआत में संबंधित प्राधिकरण को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई।सेना ने 23 मई की घटना के बाद सीओआई के आदेश दिए थे। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पहलगाम में कहा था कि अगर गोगोई को ‘‘किसी भी अपराध’’ में दोषी पाया जाता है तो कठोर सजा दी जाएगी।

कश्मीर। श्रीनगर में एक होटल के बाहर लड़की के साथ हिरासत में लिए गए मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इस साल मई में हुई इस घटना को लेकर सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने मेजर गोगोई को दोषी करार देते हुए उनके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जांच में मेजर गोगोई को ड्यूटी के दौरान कहीं और होने और निर्देशों के खिलाफ जाकर स्थानीय लोगों से मेलजोल बढ़ाने का दोषी पाया गया। सूत्रों के…