1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. मारुति एस-प्रेसो को बड़ा झटका, सुरक्षा मानक को प्रभावित करने में रहा विफल

मारुति एस-प्रेसो को बड़ा झटका, सुरक्षा मानक को प्रभावित करने में रहा विफल

Major Shock To Maruti S Preso Failed To Affect Safety Standard

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में कारों की सुरक्षा को लेकर टाटा मोटर्स एक झटके में लग रही है। मारुति एस-प्रेसो में एक अप्रत्यक्ष ताना लेने के कुछ दिनों बाद, कार निर्माता एक बार फिर सोशल मीडिया पर ले गया है। टाटा मोटर्स ने इसे ट्विटर पर लेते कहा, “आप केवल कागज पर भव्य होकर कुछ वाह कर सकते हैं। न्यू टिआगो की सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट सुरक्षा के साथ अपने ड्राइव को #SearchlyFun और भयानक बनाएं, GAPAP द्वारा 4 सितारे रेट किए गए हैं।”

पढ़ें :- हुआ कुछ ऐसा कि BMW कार निर्माता कंपनी को मंगनी बड़ी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें, Hyundai Grand i10 NIOS ने यूरोप में किए गए क्रैश टेस्ट के नवीनतम दौर में मध्यम दो-सितारा सुरक्षा रेटिंग हासिल की। ग्रैंड आई 10 एनआईओएस एस-प्रेसो से बेहतर साबित हुआ। यहां तक कि उन्होंने वयस्क रहने वाले संरक्षण के लिए दो सितारे और बाल रहने वाले संरक्षण के लिए दो सितारे अर्जित किए। “ड्राइवर और यात्री के घुटनों में सीमांत सुरक्षा दिखाई दी, क्योंकि वे ट्रान्स्फ़ैसिया ट्यूब द्वारा समर्थित डैशबोर्ड के पीछे खतरनाक संरचनाओं से प्रभावित हो सकते हैं,” परीक्षण रिपोर्ट पढ़ी।

रिपोर्ट ने आगे संकेत दिया कि हुंडई ने परीक्षण के लिए चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम की सिफारिश करने से इनकार कर दिया, जिसने ग्रैंड आई 10 एनआईओएस को अधिक सितारों की कमाई से बाधित किया। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित सुरक्षा रेटिंग परीक्षणों के नवीनतम दौर में किसी भी सितारे को अर्जित करने में विफल रही है।

वयस्क रहने वाले संरक्षण के लिए परीक्षण किए जाने पर, एस-प्रेसो प्रभावित करने में विफल रहा क्योंकि इसे केवल मानक के रूप में ड्राइवर-साइड एयरबैग मिलता है। एयरबैग और उनके द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किए गए परीक्षणों में एक कार कैसे प्रदर्शन करती है, इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

पढ़ें :- Maruti Suzuki ने बिक्री के मामले मे तोड़ा अपना रेकॉर्ड, दिसंबर तक कारों की मांग में की बढ़ोतरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...