1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. BREAKING- पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

BREAKING- पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में रविवार को बड़ा आतंकी हमला (Terrorist attack) हुआ है। इस हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में रविवार को बड़ा आतंकी हमला (Terrorist attack) हुआ है। इस हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan)  के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में रविवार को एक पुलिस थाने पर आतंकवादी हमले में कम से कम 4 पुलिसकर्मी की मौत हो गई और इतने ही घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दक्षिण वजीरिस्तान कबाइली जिले (South Waziristan Tribal District) की सीमा से सटे लकी मरवत के बरगई पुलिस स्टेशन (Bargai Police Station) पर आतंकवादियों ने हमला किया। आतंकवादियों के पास हथगोले और रॉकेट लांचर (Rocket Luncher) सहित घातक हथियार थे। संदिग्ध आतंकवादी मौके से फरार हो गए हैं।

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

पुलिस की भारी टुकड़ी ने संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) के मुख्यमंत्री महमूद खान (Chief Minister Mehmood Khan) ने हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी है। वहीं राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (President Arif Alvi) ने शोक जताते हुए परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘आतंकवाद के अवशेषों के पूर्ण उन्मूलन तक हमारे प्रयास जारी रहेंगे।’

किसी समूह ने नहीं ली जिम्मेदारी

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

हमले की किसी भी समूह ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि जिले में पुलिस पर हुए पिछले हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP ) ने ली थी। 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक समूह के रूप में स्थापित टीटीपी (TTP ) ने जून में संघीय सरकार के साथ हुए संघर्ष विराम को वापस ले लिया था और अपने उग्रवादियों को देश भर में आतंकवादी हमले करने का आदेश दिया।

पिछले महीने, आतंकवादियों ने एक पुलिस गश्ती वाहन पर हमला किया था, जिसमें एक ही क्षेत्र में सभी छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। पाकिस्तानी तालिबान (Pakistani Taliban) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। माना जाता है कि समूह, जिसे अल-कायदा (al- Qaeda) का करीबी माना जाता है, को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद (Islamabad) में मैरियट होटल (Marriott Hotel) में बमबारी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...