1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से टली बड़ी आतंकी घटना,पाक से ड्रोन घुसपैठ को किया नाकाम

जम्मू में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से टली बड़ी आतंकी घटना,पाक से ड्रोन घुसपैठ को किया नाकाम

सुरक्षाबलों (Security Forces) की मुस्तैदी से जम्मू में बड़ी आतंकी घटना (Major Terrorist Incident) टल गई है। देर रात फलैन मंडल पर सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drones) की घुसपैठ हुई थी। इस ड्रोन में दो टाइमर लगे आईईडी (IED) और चार डेटोनेटर बम मिले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जम्मू। सुरक्षाबलों (Security Forces) की मुस्तैदी से जम्मू में बड़ी आतंकी घटना (Major Terrorist Incident) टल गई है। देर रात फलैन मंडल पर सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drones) की घुसपैठ हुई थी। इस ड्रोन में दो टाइमर लगे आईईडी (IED) और चार डेटोनेटर बम मिले हैं।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

हालांकि इन बमों को नष्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों (Security Forces)  का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना के बाद से सीमा पर चौकसी और बढ़ा गई है। पड़ोसी देश से होने वाली हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार देर रात जम्मू जिले के फलैन मंडल (Flannel Circle)  के सीमावर्ती क्षेत्र में एक पुलिस चौकी के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drones) द्वारा गिराए गए दो टाइमर फिटेड इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) पाए गए।

जम्मू जिले के एसएसपी चंदन कोहली (SSP Chandan Kohli) ने कहा कि सोमवार देर रात करीब आधा किलो वजन के दो टाइमर लगे आईईडी (IED)  और चार डेटोनेटर मिले। हम पाक ड्रोन (Pak Drone) द्वारा खेप गिराए जाने की संभावना से इंकार नहीं कर सकते। मंगलवार को नियंत्रित विस्फोट में आईईडी (IED) और टाइमर नष्ट कर दिए गए।

एसएसपी (SSP) ने बताया कि सतवारी थाने में विस्फोटक अधिनियम की धारा 4/5 और यूएपीए (UAPA)की धारा 18/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कोहली ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं।”

ग्रामीणों को दिखी थी संदिग्ध चीज, फिर मचा हड़कंप

पढ़ें :- Budget 2023: सीएम योगी बोले-बजट से UP की जनता लाभान्वित होने जा रही

पाक ड्रोन से भारत की जमीन पर फेंकी गई बमों की यह खेप सतवारी क्षेत्र में फलैन मंडल (Flannel Circle) पुलिस चौकी के पास एक काले रंग के बैग में रखी हुई थी। सड़क किनारे पड़े संदिग्ध दिखने वाले बैग को सबसे पहले ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और बम निरोधक दस्ते की मांग की गई। मंगलवार सुबह करीब 12:25 बजे आईईडी (IED) को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया गया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि आईईडी (IED)का समय पर पता लगाने से जम्मू में एक बड़ी आतंकी घटना टल गई। फलैन मंडल भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा (Flannel Circle Indo-Pak International Border) के पास स्थित है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...