1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Makar Raashi : मकर राशि के जातकों को मस्क इत्र लगाना शुभ होता है, सहायता करने की भावना रहती है

Makar Raashi : मकर राशि के जातकों को मस्क इत्र लगाना शुभ होता है, सहायता करने की भावना रहती है

मकर राशि का चिन्ह सींग वाली बकरी की तरह का होता है। यह पृथ्वी तत्व ,स्त्री प्रधान राशि है। मकर राशि के लिए बुध, शुक्र व शनि शुभ ग्रह है। मकर राशि के लिए चन्द्र, मंगल, गुरु अशुभ फल देते है़।

By अनूप कुमार 
Updated Date

makar raashi: मकर राशि का चिन्ह सींग वाली बकरी की तरह का होता है। यह पृथ्वी तत्व ,स्त्री प्रधान राशि है। मकर राशि के लिए बुध, शुक्र व शनि शुभ ग्रह है। मकर राशि के लिए चन्द्र, मंगल, गुरु अशुभ फल देते है़। इस राशि के लोग स्वभाव से अत्यंत मेहनती होती हैं।
संवेदनशील स्वभाव के कारण इस राशि के जातक दुर्बलों की सहायता करने की भावना रखते हैं। मकर राशि के लोगों में काम करने का जुनून इतना अधिक होता है कि वो कभी कभी ये अपने परिवार पर भी ध्यान नहीं दे पाते हैं। मकर राशि के लिए शुक्र ग्रह योगकारक होता है।ये लोग प्रेम को जीवन का अत्यन्त महत्वपूर्ण अंग मानते हैं। इस राशि के लोग कई बार जीवन में असफल भी होते हैं लेकिन उनकी इसी असफलता में उनके आगे का रास्ता छिपा होता है।

पढ़ें :- Vastu Shastra : मिट्टी के बर्तन से चमक सकती है किस्मत, नेगेटिविटी का अंत होता है

मकर राशि के व्यक्तियों के लिए मास्क इत्र लगाना शुभ रहता है। राशि के जातकों को  नीलम रत्न धारण करना चाहिए। श्वेत,काला, लाल,नीला रंग इनके लिए शुभ रहता है।  परिस्थितियों से समझौता करने में कुशल होते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...