मकर संक्रांति पर बन रहा खास संयोग, इन मंत्रों के जाप से पूर्ण होगी सभी मनोकामनाएं

मकर संक्रांति पर बन रहा खास संयोग, इन मंत्रों के जाप से सूर्य भगवान को करें प्रसन्न
मकर संक्रांति पर बन रहा खास संयोग, इन मंत्रों के जाप से सूर्य भगवान को करें प्रसन्न

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में मकर संक्रांति के त्योहार का बेहद खास महत्व होता है। यह त्योहार सूर्य देव को समर्पित होता है। मान्यता है कि सर्दियों की तुलना में इस दिन के बाद से लंबे दिनों की शुरुआत हो जाती है। इस दिन लोग सूर्य देव को खुश करने के लिए अर्घ्य देकर उनसे प्रार्थना करते हैं।

Makar Sankranti 2019 Surya Mantra Jaap :

Makar sankranti 2019: मकर संक्रांति के दिन भूल से भी न करें ये काम


सूर्य का मकर राशि में प्रवेश पर उसकी किरणों से अमृत की बरसात होने लगती है। इस दिन सूर्य उत्तरायण होते हैं। यही वजह है कि मकर संक्रांति पर सूर्य की पूजा का विशेष महत्व है। कहते हैं अगर मकर संक्रांति पर विशेष 5 सूर्य मंत्र का जाप किया जाए तो लाभ ही लाभ होता है। आज हम आपको इन मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें से जो भी मंत्र आप पढ़ना चाहें, उसका जाप कर सकते हैं। इससे भगवान सूर्य नारायण आपकी मनोकामना पूरी कर देंगे।

इन मंत्रों का करें जाप

मकर संक्रांति 2019: राशि के अनुसार इन चीजों का करें दान, सभी मनोकामनाएँ होंगी पूर्ण


ॐ घृ‍णिं सूर्य्य: आदित्य:
ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा।
ॐ ऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजो राशे जगत्पते, अनुकंपयेमां भक्त्या, गृहाणार्घय दिवाकर:।
ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ।
ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः।

Makar sankranti 2019: जानें क्या है मकर संक्रांति की सही तिथि एंव शुभ मुहूर्त

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में मकर संक्रांति के त्योहार का बेहद खास महत्व होता है। यह त्योहार सूर्य देव को समर्पित होता है। मान्यता है कि सर्दियों की तुलना में इस दिन के बाद से लंबे दिनों की शुरुआत हो जाती है। इस दिन लोग सूर्य देव को खुश करने के लिए अर्घ्य देकर उनसे प्रार्थना करते हैं। https://hindi.pardaphash.com/makar-sankranti-2019-avoid-these-things-to-do-on-this-auspicious-day/ सूर्य का मकर राशि में प्रवेश पर उसकी किरणों से अमृत की बरसात होने लगती है। इस दिन सूर्य उत्तरायण होते हैं। यही वजह है कि मकर संक्रांति पर सूर्य की पूजा का विशेष महत्व है। कहते हैं अगर मकर संक्रांति पर विशेष 5 सूर्य मंत्र का जाप किया जाए तो लाभ ही लाभ होता है। आज हम आपको इन मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें से जो भी मंत्र आप पढ़ना चाहें, उसका जाप कर सकते हैं। इससे भगवान सूर्य नारायण आपकी मनोकामना पूरी कर देंगे।इन मंत्रों का करें जाप https://hindi.pardaphash.com/makar-sankranti-2019-daan-according-to-zodiac-sign/ ॐ घृ‍णिं सूर्य्य: आदित्य: ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा। ॐ ऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजो राशे जगत्पते, अनुकंपयेमां भक्त्या, गृहाणार्घय दिवाकर:। ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ। ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः। https://hindi.pardaphash.com/makar-sankranti-2019-date-time-puja-shubh-muhurat/