खुशखबरी: गिरेंगे apple iphone के इंडिया में दाम

Make In India Apple To Start Iphone Manufacturing In Bengaluru May Start Production From April 2017

नई दिल्ली। आईफोन की कीमत ज्यादा होने की वजह से कम बजट वाले लोग इसे लेने मे असमर्थ थे, लेकिन यह खुशखबरी उन लोगों के लिए है जो आईफोन लेने के शौकीन तो हैं, लेकिन महंगे होने की वजह से नहीं ले पा रहे हैं।




दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ की योजना से जुड़ने जा रही एप्पल कंपनी जल्द ही भारत मे अपना मैनुफैक्चरिंग प्लांट लगाने वाली है। कंपनी एप्पल की भारतीय मार्केटिंग के लिए जल्दी ही आईटी हब बेंगलुरु मे अपना प्लांट लगाने वाली है। एप्पल कंपनी के ओरिजिनल इक्कीपमेंट मैन्युफ़क्चरर (OEM) का काम करने वाली ताइवान की कंपनी विस्ट्रान ने बेंगलुरु के इंडस्ट्रियल हब कहे जाने वाले पीन्या में आईफोन की मेनुफैक्चिंग के लिए फैसिलिटी सेंटर पर काम शुरु कर दिया है। अप्रैल 2017 मे आईफोन का निर्माण यहा होना शुरू हो जाएगा।




सस्ती हो जाएगी आईफोन की कीमत-

एप्पल कंपनी को आईफोन समेत सभी प्रोडक्ट बेचने के लिए 12.5 फीसदी की इम्पोर्ट ड्यूटी देनी होती है। ऐसे मे अगर भारत में आईफोन की असेंबलिंग का काम शुरू हो जाए तो कंपनी भारत सरकार को यह टैक्स नही देना होगा। जिसका सीधा असर इसके दामों पर पड़ेगा और इसके दामों में घटोत्तरी हो सकती है। ऐसे में यह आईफोन लवर के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है।

नई दिल्ली। आईफोन की कीमत ज्यादा होने की वजह से कम बजट वाले लोग इसे लेने मे असमर्थ थे, लेकिन यह खुशखबरी उन लोगों के लिए है जो आईफोन लेने के शौकीन तो हैं, लेकिन महंगे होने की वजह से नहीं ले पा रहे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' की योजना से जुड़ने जा रही एप्पल कंपनी जल्द ही भारत मे अपना मैनुफैक्चरिंग प्लांट लगाने वाली है। कंपनी एप्पल की भारतीय मार्केटिंग के लिए जल्दी ही…