1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. घर में बच गए हैं चावल से 5 मिनट में बनाएं ये टेस्टी पैनकेक,पढ़िये रेसिपी

घर में बच गए हैं चावल से 5 मिनट में बनाएं ये टेस्टी पैनकेक,पढ़िये रेसिपी

सुबह समय हम सभी को बहुत काम होता है,इसलिए हम सभी ऐसे व्यंजनों की तलाश में रहते हैं जिनको बनाना आसान होने के साथ ही झटपट बनकर तैयार भी हो जाए।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

सुबह समय हम सभी को बहुत काम होता है,इसलिए हम सभी ऐसे व्यंजनों की तलाश में रहते हैं जिनको बनाना आसान होने के साथ ही झटपट बनकर तैयार भी हो जाए।ऐसे में आज हम आपको बचे हुए चावल की जो रेसिपी बताने जा रहे हैं,उसको बनाना बेहद आसान है।तो आइए जानते हैं बचे हुए चावल की ये स्पेशल रेसिपी ?

पढ़ें :- Chane Ke Saag Ke Fayde: जाड़े में खा लिया चने के साग तो पास भी नहीं फटकेंगी ये बीमारियां, जानें फायदे

बचे हुए चावल की ये स्पेशल रेसिपी बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बाउल लेकर,उसमें उबले हुए चावल डालने हैं।अब उसमें कटे हुए टमाटर, कटी हुई गाजर और कटे हुए प्याज के साथ लाल मिर्च डालनी है।इसके बाद आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी तरह की सब्जी को इसमें मिला सकते हैं।इसके बाद आपको इसमें पिज़्ज़ा हर्ब्स,चाट मसाला ,रेड चिली फ्लेक्स और स्वादानुसार नमक जैसे सीज़निंग डालें और अब इसके ऊपर आपको कुछ कटा हुआ प्याज छिड़कना है।इसके बाद फिर 4 ब्रेड स्लाइस (किनारे के बिना) लें और उन्हें पानी में डुबो दें। वहीँ अब दोनों हाथों के बीच ब्रेड को रखकर उसका पानी निकाल कर ब्रेड को मिक्सरचर के साथ मिला दें। इसके बाद अब अपने हाथों से सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें।वहीँ अब आपको एक पैन को गैस पर रखना है और पैन पर तेल की कुछ बूंदें डालें और फिर तेल को गर्म होने दें।फिर तेल हो जाने के बाद आंच को बंद कर दें।इसके बाद अब ब्रेड वाले मिक्सचर को तवे पर डालकर फैलाएं और पकने दें।इसको दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक पकाएं।इसे गरमा गरम चटनी के साथ खाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...