नापाक पाकिस्तान! नहीं लौटाई जाधव की पत्नी की जूतियां, फॉरेंसिक जांच के लिए भेंजीं

pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पाकिस्तान का आरोप है कि जाधव की पत्नी की जूतियों में संदिग्ध धातु चिपका हुआ था, जिसे जासूसी के मकसद से लगाया गया होगा। इसलिए हमने यह जूतियां उन्हें नहीं लौटाई। शक है कि इसमें कोई हिडेन कैमरा या कोई चीप लगी हो सकती है। बता दें कि जाधव करीब दो साल से पाकिस्तान की जेल में हैं। उन्हें वहां की मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई है। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने इस पर रोक लगा रखी है। जाधव की मां और पत्नी ने सोमवार को इस्लामाबाद में उनसे मुलाकात की थी।

कैमरा या रिकॉर्डिंग चिप का शक
पाकिस्तानी मीडिया भी इसे बढ़ा-चढ़ा कर बता रहा है। ‘पाकिस्तान टुडे’ टीवी चैनल ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल के हवाले से कहा कि चेतना (जाधव की पत्नी) की जूतियों में कुछ मैटेलिक ऑब्जेक्ट मिला है। यह कोई स्पाय कैमरा या रिकॉर्डिंग चिप भी हो सकती है। इसके पहले ‘द डॉन’ अखबार की रिपोर्ट में कहा गया था कि जाधव से मुलाकात के पहले उनकी पत्नी की सिक्युरिटी जांच की गई थी। इस दौरान उनकी जूतियों में कुछ मैटेलिक ऑब्जेक्ट मिला। शक होने पर ये जूतियां वहां की सिक्युरिटी एजेंसीज ने अपने पास रख लीं। बाकी सामान जैसे मंगलसूत्र, कंगन और बिंदी वापस कर दी गई। फैजल ने कहा- हमने जाधव की पत्नी को पहनने के लिए अलग से शूज मंगाए और उन्हें दिए।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका में लगे 'चप्पल चोर पाकिस्तान' के नारे, कुछ ऐसे फूटा लोगों का गुस्सा }

भारतीय विदेश मंत्रालय ने की निंदा
विदेश मंत्रालय ने कल एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तान इस हद तक चला गया कि उसने जाधव से मुलाकात से पहले उनकी मां और पत्नी के मंगल सूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा लीं। भारत ने पाकिस्तान पर सुरक्षा के बहाने परिवार के सदस्यों की सांस्कृतिक और धार्मिक संवेदनाओं का निरादर करने का आरोप लगाया था।

{ यह भी पढ़ें:- नापाक पाकिस्तान: कुलभूषण जाधव से मिलीं उनकी मां और पत्नी, बीच में रही शीशे की दीवार }

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पाकिस्तान का आरोप है कि जाधव की पत्नी की जूतियों में संदिग्ध धातु चिपका हुआ था, जिसे जासूसी के मकसद से लगाया गया होगा। इसलिए हमने यह जूतियां उन्हें नहीं लौटाई। शक है कि इसमें कोई हिडेन कैमरा या कोई चीप लगी हो सकती है। बता दें कि जाधव करीब दो साल से पाकिस्तान की जेल में हैं। उन्हें वहां की मिलिट्री…
Loading...