अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल की हालत बिगड़ी, संसद में उठा मुद्दा तो रोने लगी सांसद

swati maliwal
अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल की हालत बिगड़ी, संसद में उठा मुद्दा तो रोने लगी सांसद

नई दिल्ली। दिल्ली ​महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रेपिस्टोंं को 60 दिन के अन्दर फांसी दिलवाने की मांग को लेकर पिछले 10 दिन से आमरण अनशन पर बैठी हैं। उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली जा रही है लेकिन अभी भी उन्होने अपना आमरण अनशन नही त्यागा। वहीं आज जब स्वाति मालीवाल के अनशन का मुददा संसद मे उठाया गया तो टीएमसी की महिला सांसद भावुक होकर रोने लगी।

Maliwals Condition Sitting On Hunger Worsens Mp Raised Cry In Parliament :

 

संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनशन का मुद्दा उठाया गया। राज्य सभा में जहां आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे को उठाकर जल्द से जल्द कानून बनने की मांग की वहीं लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद प्रतिम मंडल ने इस मुद्दे को उठाया। हालांकि समय की कमी के कारण उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। वो लगातार बोलने की मांग करती रही पर उन्हे रोक दिया गया। इस दौरान वो रोने लगीं।

वहीं आज स्वाति मालीवाल ने भी एक इमोशनल ट्वीट करते हुए लिखा ‘अनशन का 10वा दिन है। हर दिन अपने शरीर को धीरे धीरे टूटता महसूस कर रही हूँ। अपने परिवार दोस्तों की मुस्कुराहट के पीछे आंसू देख रही हूँ। उन्हें लगता है मुझे थका देंगे। जितना तड़पाएँगे हौसले उतने बुलंद होंगे! ये लड़ाई उनके घमंड और हमारी ज़िद्द के बीच है। सच की जीत निश्चित है! बता दें कि महिला सुरक्षा की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल करीब हफ्ते भर से आमरण अनशन पर बैठीं हैं। मालीवाल ने कहा है कि मांगें पूरी नहीं होने तक वे अनशन पर डटी रहेंगी।

नई दिल्ली। दिल्ली ​महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रेपिस्टोंं को 60 दिन के अन्दर फांसी दिलवाने की मांग को लेकर पिछले 10 दिन से आमरण अनशन पर बैठी हैं। उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली जा रही है लेकिन अभी भी उन्होने अपना आमरण अनशन नही त्यागा। वहीं आज जब स्वाति मालीवाल के अनशन का मुददा संसद मे उठाया गया तो टीएमसी की महिला सांसद भावुक होकर रोने लगी।   संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनशन का मुद्दा उठाया गया। राज्य सभा में जहां आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे को उठाकर जल्द से जल्द कानून बनने की मांग की वहीं लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद प्रतिम मंडल ने इस मुद्दे को उठाया। हालांकि समय की कमी के कारण उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। वो लगातार बोलने की मांग करती रही पर उन्हे रोक दिया गया। इस दौरान वो रोने लगीं। वहीं आज स्वाति मालीवाल ने भी एक इमोशनल ट्वीट करते हुए लिखा 'अनशन का 10वा दिन है। हर दिन अपने शरीर को धीरे धीरे टूटता महसूस कर रही हूँ। अपने परिवार दोस्तों की मुस्कुराहट के पीछे आंसू देख रही हूँ। उन्हें लगता है मुझे थका देंगे। जितना तड़पाएँगे हौसले उतने बुलंद होंगे! ये लड़ाई उनके घमंड और हमारी ज़िद्द के बीच है। सच की जीत निश्चित है! बता दें कि महिला सुरक्षा की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल करीब हफ्ते भर से आमरण अनशन पर बैठीं हैं। मालीवाल ने कहा है कि मांगें पूरी नहीं होने तक वे अनशन पर डटी रहेंगी।