1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कपिल सिब्बल पर बोला हमला, कहा-वे अच्छे वकील हो सकते हैं लेकिन अच्छे नेता नहीं

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कपिल सिब्बल पर बोला हमला, कहा-वे अच्छे वकील हो सकते हैं लेकिन अच्छे नेता नहीं

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद से कांग्रेस  (Congress) के अंदर और ज्यादा कलह बढ़ गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने इस हार के पीछे गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही कहा था कि पार्टी का नेतृत्व किसी और को सौंप देना चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद से कांग्रेस  (Congress) के अंदर और ज्यादा कलह बढ़ गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने इस हार के पीछे गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही कहा था कि पार्टी का नेतृत्व किसी और को सौंप देना चाहिए।

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी सीधा हमला बोला था। कपिल सिब्बल ने कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं लेकिन सभी फैसले वो लेते हैं। कपिल सिब्बल (Kapil Sibal)ने कहा था कि अब वक्त आ गया है कि कांग्रेस में आमूलचूल परिवर्तन किया जाना चाहिए। वहीं, कपिल सिब्बल के इस बयान पर कई नेताओं ने पलटवार किया था।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) पर पलटवार किया था। उन्होंने कहा कि सिब्बल अच्छे वकील हो सकते हैं लेकिन एक अच्छे नेता नहीं। साथ ही सिब्बल पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, वह कभी कांग्रेस के काम के लिए किसी गांव तक नहीं गए।

वह जानबूझकर पार्टी को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। कोई भी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और कांग्रेस को कमजोर नहीं कर सकता है। गौरतलब है कि, पांच राज्यों में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पांचों राज्यों के अध्यक्ष से इस्तीफा मांगा था।

 

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...