1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- देश में कोरोना से कितने लोग मरे ये रहस्य ही बना रहेगा?

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- देश में कोरोना से कितने लोग मरे ये रहस्य ही बना रहेगा?

राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना महामारी पर मंगलवार को अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने कोरोना में जान गंवाने वालों को सबसे पहले श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कोरोना की त्रासदी को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इतने बड़े देश में कोरोना से कितने लोग मरे क्या ये रहस्य ही बना रहेगा?

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना महामारी पर मंगलवार को अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने कोरोना में जान गंवाने वालों को सबसे पहले श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कोरोना की त्रासदी को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इतने बड़े देश में कोरोना से कितने लोग मरे क्या ये रहस्य ही बना रहेगा?

पढ़ें :- कोविड-19 महामारी में अनाथ सभी बच्चों को योजनाओं का लाभ मिले : सुप्रीम कोर्ट

केंद्र सरकार देश में कोरोना से 4 लाख से अधिक मौतों की बात बताती है। जो झूठे आंकड़े सरकार जारी कर रही है वह सत्य से दूर हैं। सरकार को मानना चाहिए वह कोरोना में पूरी तरह फेल रही। आरएसएस पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा कि संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने 15 मई को कहा कि जो लोग चले गए वह मुक्त हो गए। आखिर सरकार का समर्थन करने वाले संघ की क्या नीति और मंशा है, ये इससे पता चलता है?

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने के लिए कहा, लेकिन विभिन्न राज्यों में चुनाव के दौरान वे क्या कर रहे थे? आप अपने नियम तोड़ रहे हैं। तो आपको कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने का श्रेय दिया जाना चाहिए। खड़गे ने बिना पूर्व सूचना दिए रात भर तालाबंदी करने के लिए केंद्र की आलोचना की है।

खड़गे ने कहा कि नोटबंदी की तरह ही रातों-रात तालाबंदी की घोषणा की गई। सरकार ने इसकी तैयारी नहीं की थी। लोगों के घर वापस जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। लोगों की आजीविका प्रभावित हुई। सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान के लिए डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और नागरिक समाज के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं डॉक्टरों और पैरामेडिक्स सहित कोविड योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता हूं। मैं उन लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में ‘ऑक्सीजन लंगर’ चलाकर दूसरों की मदद की। मैं प्लाज्मा दाताओं को भी सलाम करना चाहता हूं, जो समर्थन में आए।

पढ़ें :- PM Modi and Mamata Banerjee meeting: पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच मुलाकात में जानिए क्या-क्या हुई बातें?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...