विजय माल्या लंदन की कोर्ट ने दी 4 दिसंबर तक की बेल

नई दिल्ली। भारत की कई बैंकों का 9000 करोड़ लगाकर इंग्लैण्ड में जाकर छुपे भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की वेस्टमिस्टर जिला अदालत ने 4 दिसंबर तक की अग्रिम जमानत दे दी है। यह अदालत माल्या के खिलाफ भारतीय जांच एजेंसियों के द्वारा माल्या के खिलाफ दर्ज करवाए गए फर्जीवाडे के मामले की सुनवाई कर रही है। जिसकी अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी।




मिली जानकारी के मुताबिक अदालत से बाहर निकले विजय माल्या ने मीडिया के सामने किसी प्रकार का बयान देने से बचते हुए कहा कि उनकी ओर से अदालत के सामने सही तथ्य रखे गए हैं। उनके पास पर्याप्त सुबूत हैं जिनके आधार पर वह आरोपों का जवाब देने में सक्षम हैं। इसके आगे माल्या ने मीडिया पर अपने बयानों से छेड़छाड़ का अरोप लगाते हुए कहा कि वह भारत के क्रिकेट मैचों को देखने गए तो मीडिया ने उसे मुद्दा बना डाला।

वहीं दूसरी ओर माल्या को इंग्लैण्ड की अदालत में घेरने के लिए पहुंचे सीबीआई और प्रवर्तन​ निदेशालय की एक एक टीम लंदन पहुंची थी। भारतीय अधिकारियों की ओर से कहा गया कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर अदालत के सामने बहस हो जारी है। भारतीय जांच एजेंसियों का पक्ष रख रही वकीलों की मदद के लिए जांच अधिकारियों की एक टीम भी वहां पहुंची है।




आपको बता दें कि भारत और इंग्लैण्ड के बीच 1992 में अपराधियों प्रत्यार्पण के लिए समझौता हुआ था। जिसकी शर्तों के अनुसार भारत को इंग्लैण्ड की अदालत के सामने कानूनी रूप से भगोड़ा साबित करना होगा। जिसके बाद ही इंग्लैण्ड सरकार उसे भारत प्रत्यार्पित करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsAUS LIVE: भारत ने टॉस जीत लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला }