1. हिन्दी समाचार
  2. ईद पर ममता ने BJP पर कसा तंज, कहा- जो हमसे टकराएगा वो चूर-चूर हो जाएगा

ईद पर ममता ने BJP पर कसा तंज, कहा- जो हमसे टकराएगा वो चूर-चूर हो जाएगा

Mamata Banerjee Takes A Dig On Bjp And Said There Is Nothing To Be Scared

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज है। ईद के मौके अल्पसंख्यकों को मुबारकबाद देते हुए ममता बनर्जी ने फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लिया। ममता बनर्जी ने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है और जो भी उनसे टकराएगा, वह चूर-चूर हो जाएगा।

पढ़ें :- गेटवे ऑफ इंडिया पर स्पॉट हुए रणवीर और दीपिका, तसवीरों ने मचाया तहलका

ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘इतने दिन तक, आप लोगों ने एक महीने तक रमजान किया, रोजा किया। इतनी तकलीफ के साथ अल्लाह को याद किया। आसमान भी आपके साथ में है। आप डरो मत, आप बिखरो मत, आप आगे बढ़ो। आप भी इंसान की इंसानियत के लिए काम करो।’

इससे पहले हाल ही में ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी बार-बार ‘जय श्री राम’ का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति में मिला रही है। नफरत की विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रही है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘जय सिया राम, जय रामजी की, राम नाम सत्य है आदि के धार्मिक और सामाजिक निहितार्थ हैं। लेकिन बीजेपी धार्मिक नारे जय श्री राम को अपनी पार्टी के नारे के तौर पर गलत तरीके से इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति से मिला रही है।’

उधर पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हमने सीएम ममता बनर्जी को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का फैसला किया है जिन पर ‘जय श्रीराम’ लिखा होगा। उन्होंने यह बात बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कही थी जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां टीएमसी के नेता बैठक कर रहे थे। टीएमसी के विधायक रह चुके अर्जुन सिंह लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे।

हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में बीजेपी कुल 42 सीटों में से 18 सीटें जीतकर बंगाल में एक राजनीतिक ताकत के तौर पर उभरी है। उसके बाद से टीएमसी के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: MSP पर किसानों को भरोसा जरूरी, स्वदेशी जागरण मंच ने की मांग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...