सारे गिले-सिकवे भुलाकर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी ममता बनर्जी

mamta banerjee
सारे गिले-सिकवे भुलाकर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी ममता बनर्जी, 30 मई को है कार्यक्रम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में पंश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी में जमकर घमासान देखने को मिली है। कई बार तो ऐसा भी हुआ कि दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच काफी तनावपूर्ण बयान देखने-सुनने को मिले। उस वक्त तो ऐसा लग रहा था कि इन नेताओं के बीच जन्मी तल्खियां दूर होने में काफी समय लगेगा, लेकिन चुनावी तनाव को दरकिनार करते हुए ममता बनर्जी ने पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हामी भर दी है। वो 30 मई को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली जाएंगी।

Mamata Banerjee Will Attend Pm Narendra Modi Oath Ceremony :

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ घमासान के बावजूद 22 सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई। यहां बीजेपी को भी 18 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों से संतोष करना पड़ा था। इस चुनाव में बीजेपी के लिए जबरदस्त नतीजे पश्चिम बंगाल से आए जहां उसने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के पसीने छुड़ा दिए। आठ साल से सत्तारूढ़ तृणमूल को अमित शाह के नेतृत्व वाली बीजेपी ने सबसे बड़ा उलटफेर करके दिखाया।

गौरतलब है कि मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और इस समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में पंश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी में जमकर घमासान देखने को मिली है। कई बार तो ऐसा भी हुआ कि दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच काफी तनावपूर्ण बयान देखने-सुनने को मिले। उस वक्त तो ऐसा लग रहा था कि इन नेताओं के बीच जन्मी तल्खियां दूर होने में काफी समय लगेगा, लेकिन चुनावी तनाव को दरकिनार करते हुए ममता बनर्जी ने पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हामी भर दी है। वो 30 मई को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली जाएंगी। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ घमासान के बावजूद 22 सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई। यहां बीजेपी को भी 18 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों से संतोष करना पड़ा था। इस चुनाव में बीजेपी के लिए जबरदस्त नतीजे पश्चिम बंगाल से आए जहां उसने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के पसीने छुड़ा दिए। आठ साल से सत्तारूढ़ तृणमूल को अमित शाह के नेतृत्व वाली बीजेपी ने सबसे बड़ा उलटफेर करके दिखाया। गौरतलब है कि मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और इस समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।