1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BJP और TMC के बीच चुनाव से पहले छिड़ा संग्राम, ममता बनर्जी को मिला शरद पवार का साथ

BJP और TMC के बीच चुनाव से पहले छिड़ा संग्राम, ममता बनर्जी को मिला शरद पवार का साथ

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के करीब आते ही ​वहां की राजनीति में उल्टफेर शुरू हो गयी है। इसके साथ ही भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे के आमने सामने आ गईं हैं। वहीं, ममता बनर्जी केंद्र बनाम राज्य की लड़ाई की तैयारी में दिख रही हैं। उनकी इस लड़ाई में एनसीपी चीफ शरद पवार का भी साथ मिलने लगा है।

पढ़ें :- जानें कैसा रहने वाला है लखनऊ  ​के मौसम का मिजाज, कब मिलेगी कंपकपाती ठंड से राहत

पवार के अलावा अरविंद केजरीवाल, एमके स्टालिन जैसे नेता भी ममता को समर्थन देते दिख रहे हैं। एनसीपी का आरोप है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ केंद्र की शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है।

नवाब मलिक ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि, “पश्चिम बंगाल सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा केंद्र की शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है। बिना किसी सहमति के, IPS अधिकारियों को राज्य से वापस ले लिया गया है।

यह बहुत गंभीर मामला है। ममता बनर्जी और शरद पवार ने इस मामले पर चर्चा की है।“ उन्होंने कहा कि शरद पवार अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ भी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। बैठक दिल्ली में कहीं होगी। यदि आवश्यक हुआ तो पवार निश्चित रूप से पश्चिम बंगाल जाएंगे।

 

पढ़ें :- Uttarakhand Assembly Election 2022 : बीजेपी के 10 से 15 मौजूदा विधायकों का काट सकती है पत्ता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...