HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. ममता बनर्जी ने हरिकृष्ण द्विवेदी को बनाया पश्चिम बंगाल नया मुख्य सचिव

ममता बनर्जी ने हरिकृष्ण द्विवेदी को बनाया पश्चिम बंगाल नया मुख्य सचिव

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के पद से अलपन बंद्योपाध्याय सोमवार को रिटायर हो गए हैं। उन्हें बंगाल सरकार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सलाहकार बनाया गया है। जबकि पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को नियुक्त किया गया है और बंगाल के नए गृह सचिव बीपी गोपालिका होंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के पद से अलपन बंद्योपाध्याय सोमवार को रिटायर हो गए हैं। उन्हें बंगाल सरकार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सलाहकार बनाया गया है। जबकि पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को नियुक्त किया गया है और बंगाल के नए गृह सचिव बीपी गोपालिका होंगे।

पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

दिल्ली से बंगाल के मुख्य सचिव बुलाए जाने को लेकर भेजे गए पत्र के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा- केन्द्र किसी भी अधिकारी को यह जबरदस्ती नहीं कर सकते कि वे राज्य सरकार के बिना सहमित के वह ज्वाइन करे। ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय आज सेवानिवृत्त हुए। वह अगले तीन साल तक मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार बने रहेंगे।

जानें क्या है पूरा विवाद?

बता दें कि चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान के बाद एक समीक्षा बैठक रखी गयी थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममतता बनर्जी को शामिल होना था। इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय देरी से पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक में देरी से जाना अलपन बंद्योपाध्याय को भारी पड़ा क्यों की उन्हें तत्काल बंगाल के चीफ सेक्रेट्री के पद से हटाकर दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया। उसी के बाद यह सारा विवाद पैदा हुआ। सोमवार को गृह मंत्रालय ने उन्हें सुबह दस बजे तक डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया था, लेकिन बंगाल सरकार ने उन्हें रिलीव नहीं किया।

पढ़ें :- IMD New Alert : यूपी समेत इन राज्यों में अब अगले तीन से चार दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...