1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा-BJP आत्महत्या को भी राजनीतिक हिंसा बताती है

ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा-BJP आत्महत्या को भी राजनीतिक हिंसा बताती है

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वहां की राजनीति गर्म हो गयी है। भाजपा और टीएमसी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। इस बीच ममता बनर्जी ने एक बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के ही कुछ अन्य आंकड़ों को गिनाते हुए कहा कि गृह मंत्री अपनी ही सरकार के आंकड़ों को नहीं देखते हैं।

पढ़ें :- UPTET Paper Leak Case: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, STF ने PNP के सचिव संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने राजनीतिक हिंसा को लेकर कहा कि खुदकुशी और घरेलू मामलों को भी बीजेपी सियासी हिंसा बताती है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि गरीबी घटाने में पश्चिम बंगाल सरकार नंबर एक पर है। उन्होंने स्कूल, कॉलेज खोलने से लेकर उनमें दाखिलों में इजाफा, मेडिकल कॉलेज-आईटीआई, बाल मृत्युदर में कमी जैसे आंकड़े गिनाते हुए बताया कि टीएमसी सरकार के नेतृत्व में राज्य विकास की राह पर है।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 300 कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप पर जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, राज्य में राजनीतिक हिंसा में कमी आई है। बीजेपी आत्महत्या को भी राजनीतिक हिंसा बताती है। ममता बनर्जी ने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह मेरे आंकड़ों को गलत साबित करें। ममता ने कहा कि बंगाल के 99 प्रतिशत स्कूलों में टॉयलेट की व्यवस्था है, क्या अमित शाह उनका दौरा करना चाहते हैं हम इन स्कूलों को पहले सैनिटाइज करवा देंगे।

 

पढ़ें :- Weather alert : इन राज्यों से टकरा सकता है Cyclonic Storm Jawad, बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...