1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, कहा-संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना सही नहीं

ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, कहा-संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना सही नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि राज्य के मुद्दों को लेकर उनके बीच बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने बीएसएफ (BSF) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने के मुद्दे पर भी बातचीत की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि राज्य के मुद्दों को लेकर उनके बीच बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने बीएसएफ (BSF) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने के मुद्दे पर भी बातचीत की।

पढ़ें :- किसानों की एक और मांग को मोदी सरकार ने माना, अब पराली जलाना नहीं होगा अपराध

उन्होंने दिल्ली में बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, मैंने प्रधानमंत्री से बीएसएफ (BSF) के बारे में चर्चा की, बीएसएफ (BSF) हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों का सम्मान करती हूं। लेकिन कानून वयवस्था जो राज्य का विषय है। लिहाजा, टकराव की स्थिति बनती है। ममता बनर्जी ने कहा कि, मैंने मुलाकात के दौरान कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना सही नहीं है।

इसके बारे में चर्चा करते हुए मैंने बीएसएफ (BSF) के कानून को वापस लेने को कहा। मैंने कहा ​कि राजनीतिक तौर पर आपके साथ हमारे जो भी अंतर हैं वो रहेंगे क्योंकि आपकी और हमारी पार्टी की विचारधारा अलग है। लेकिन ऐसा न हो कि केंद्र और राज्य के रिश्तों में कोई असर पड़े। राज्य का विकास होने से केंद्र का विकास होता है। इसके साथ ही ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने कोरोना वैक्सीन, जूट इंडस्ट्री समेत कई अन्य मुद्दों पर भी बातचीत की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...