1. हिन्दी समाचार
  2. मुर्शिदाबाद हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी, लुंगी पहनकर BJP कार्यकर्ता कर रहे थे पथराव

मुर्शिदाबाद हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी, लुंगी पहनकर BJP कार्यकर्ता कर रहे थे पथराव

Mamta Banerjee Spoke On Murshidabad Violence Bjp Workers Were Wearing Stones In Lungi

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक समेत कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए। नागरिकता कानून के विरोध में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी हिंसा हुई। इसको लेकर सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि इस हिंसा में बीजेपी कार्यकर्ता लुंगी पहनकर पथराव कर रहे थे।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता हैं। वह लुंगी-टोपी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने इन पत्थरबाज बीजेपी कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। मैंने पहले ही बीजेपी के प्लान के बारे में बताया था।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पश्चिम बंगाल के कई शहरों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुआ। मुर्शिदाबाद के सागरदीघी इलाके में महिषासुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की, जिसको लेकर अब सीएम ममता ने कहा कि मैं सब लोगों से अपील करती हूं कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक करें। मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि उन्हें लोगों की मांग माननी चाहिए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक मुर्शिदाबाद हिंसा मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से दो लोगों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। बाकी के चार लड़के नाबालिग हैं जिनमें से तीन पर गंभीर अपराध के तहत मामला दर्ज कर उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। सभी नाबालिग युवकों की उम्र 16-17 साल बताई गई है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...