1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नीतीश कुमार के PM बनने के सपनों पर ममता बनर्जी फेरेंगी पानी! 2024 में ‘एकला चलो’ की राह पर TMC

नीतीश कुमार के PM बनने के सपनों पर ममता बनर्जी फेरेंगी पानी! 2024 में ‘एकला चलो’ की राह पर TMC

तृणमूल कांग्रेस को किसी भी तरफ से विपक्षी एकता का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है, ऐसा कहना है टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुखेंदु शेखर रे का. एक तरह जहां बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की अगुवाई में विपक्ष भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की बात कर रहा है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

तृणमूल कांग्रेस को किसी भी तरफ से विपक्षी एकता का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है, ऐसा कहना है टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुखेंदु शेखर रे का। एक तरह जहां बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की अगुवाई में विपक्ष भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की बात कर रहा है। ऐसे में TMC एकला चलो की राह पर चलती दिख रही है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि चुनाव से पहले ही तो नहीं विपक्ष बिखर जाएगा।

पढ़ें :- Mamta Banerjee ने विपक्षी एकता के मंसूबों पर फेरा पानी, कहा- नीतीश कुमार से बैर नहीं, कांग्रेस-लेफ्ट की खैर नहीं

गौरतलब है कि शनिवार को नितीश कुमार ने पटना में जनता दल युनाइटेड (JDU) के प्रदेश और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी.इस दौरान नितीश कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि अगर 2024 का लोकसभा चुनाव विपक्षी दल मिलकर लड़ें तो भाजपा 50 सीट का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।

उनके समर्थकों ने ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे लगाए। इतना ही नहीं उनकी पार्टी ने अपने दफ्तर और पटना की सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगवाए हैं, जिसके जरिए उनकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा को जनता तक ले जाने की कोशिश की जा रही है। इन बैनरों पर लिखा है- बिहार में दिखा, भारत में दिखेगा।

आपको बता दें कि जब ब‍िहार में नीतीश कुमार बीजेपी के साथ म‍िलकर सरकार चला रहे थे तब तक 2024 लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से ममता बनर्जी, शरद पवार, केसीआर और राहुल गांधी जैसे नामों पर चर्चा हो रही थी। लेकिन जैसे ही नीतीश ने कुमार ने गठबंधन तोड़ा, अब उन्‍हें अगले लोकसभा चुनाव के ल‍िए पीएम कैंडिडेट बताया जा रहा।

पढ़ें :- PM Modi के आवास पर पहुंची ममता बनर्जी, थोड़ी देर में होगी मुलाकात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...