1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र, भाजपा के खिलाफ सभी को एकजुट होने की अपील

ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र, भाजपा के खिलाफ सभी को एकजुट होने की अपील

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों पार्टियां चुनाव में अपना पूरा दमखम लगा दी हैं। वहीं, इन सबके बीच ममता मनर्जी ने विपक्षी नेताओं को पत्र लिखा हैं, जिसमें उन्होंने लोकतंत्र और संवैधानिक संघवाद पर भाजपा और सरकार द्वारा हमलों का आरोप लगाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mamta Banerjee Writes To Opposition Leaders Urges Everyone To Unite Against Bjp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों पार्टियां चुनाव में अपना पूरा दमखम लगा दी हैं। वहीं, इन सबके बीच ममता मनर्जी ने विपक्षी नेताओं को पत्र लिखा हैं, जिसमें उन्होंने लोकतंत्र और संवैधानिक संघवाद पर भाजपा और सरकार द्वारा हमलों का आरोप लगाया है।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल : बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर टीएमसी में की वापसी, किया प्रायश्चित

बताया जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ शरद पवार, तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक, उद्धव ठाकरे समेत अन्य नेताओं को पत्र लिखा है। चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि, ‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि लोकतंत्र और संविधान पर बीजेपी के हमलों के खिलाफ एकजुट और प्रभावी संघर्ष का समय आ गया है।

वहीं, इस चिट्ठी में ममता बनर्जी ने एनसीटी विधेयक का भी जिक्र किया है। इसमें उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को दिल्ली का अघोषित वायसराय बना दिया गया, जो गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के लिए एक प्रतिनिधि (प्रॉक्सी) के रूप में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि एनसीटी विधेयक का पारित होना एक गंभीर विषय है। भाजपा सरकार ने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सभी शक्तियों को छीन लिया है। गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। यहां पर मुख्य रूप से भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में लड़ाई दिख रही है।

 

पढ़ें :- किसान कानूनों पर बोले राकेश टिकैत- देश में या तो किसान और जनता रहेगी या फिर ये सरकार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X