1. हिन्दी समाचार
  2. ममता बनर्जी की हुंकार, बंगाल में नागरिकता कानून नहीं लागू करूंगी, केन्द्र चाहे तो सरकार बर्खास्त कर दे

ममता बनर्जी की हुंकार, बंगाल में नागरिकता कानून नहीं लागू करूंगी, केन्द्र चाहे तो सरकार बर्खास्त कर दे

Mamta Banerjees Hunk Will Not Implement Citizenship Law In Bengal Government Will Be Sacked If Center

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को कभी अनुमति नहीं दूंगी। उन्होंने केन्द्र से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ कुछ ट्रेनों में आग लगाई गई और केन्द्र ने बंगाल के अधिकतर हिस्सों में रेल सेवाएं रोक दी।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: SC की पहली कमेटी की बैठक आज, राकेश टिकैत बोले- हम नहीं जा रहे

रैली को संबोधित करने से पहले तृणमूल मुखिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि असंवैधानिक नागरिक संशोधन बिल और एनआरसी को लेकर कोलकाता में बड़ी रैली की जाएगी। यह दोपहर एक बजे रेड रोड के बाबा साहेब अंबेडकर रोड के नजदीक शुरू होगी और जोरसंको ठाकुरबाड़ी पर खत्म होगी। उन्होंने लोगों से कहा कि वे शांतिपूर्व तरीके से रैली में शामिल हों। नागरिकता कानून के विरोध में लगातार चौथे दिन राज्य में प्रदर्शन हुआ और कई जगहों पर रेल और गाड़ियों को रोकने की खबर आई।

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार ने खासकर सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। जहां इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई है उसमें मालदा, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, उत्तरी 24 परगना में और दक्षिणी 24 परगना के कई हिस्सों में इंटनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...