1. हिन्दी समाचार
  2. ममता बनर्जी की केन्द्र को चेतावनी- CAA और NRC वापस लें, वरना मैं देखूंगी आप इसे पश्चिम बंगाल में कैसे लागू करते हैं

ममता बनर्जी की केन्द्र को चेतावनी- CAA और NRC वापस लें, वरना मैं देखूंगी आप इसे पश्चिम बंगाल में कैसे लागू करते हैं

Mamta Banerjees Warning To The Center Caa And Nrc Withdraw Otherwise I Will See How You Apply It In West Bengal

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हावड़ा मैदान से कोलकाता स्थित एस्प्लेनेड तक बुधवार को तीसरा मार्च निकाला। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि मैं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुजारिश करती हूं कि देश संशोधित नागरिकता कानून की आग में ना जले। उन्होंने कहा कि अमित शाह का काम आग बुझाना है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अमित शाह आप सिर्फ भाजपा के नेता नहीं हैं, आप देश के गृह मंत्री भी हैं। आप ने ‘सबका साथ, सबका विश्वास’ नहीं बल्कि ‘सबका सर्वनाश’ किया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी को वापस लें, वरना मैं देखूंगी कि आप इसे पश्चिम बंगाल में कैसे लागू करते हैं।

मार्च शुरू करने से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग बंगाल में कभी भी एनआरसी और संशोधित नागरिकता कानून लागू करने की इजाजत नहीं देंगे। किसी को भी राज्य छोड़ने के लिए नहीं कहा जाएगा। हमलोग सभी धर्मों, जातियों और नस्लों के साथ मिल जुल कर रहने में विश्वास करते हैं। हम सभी इस देश के नागरिक हैं और कोई भी हमें यहां से निकाल नहीं सकता।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नये नागरिकता कानून के खिलाफ सोमवार और मंगलवार को क्रमश: उत्तरी और दक्षिणी कोलकाता में दो विरोध प्रदर्शन मार्च आयोजित कर चुकी हैं। पुलिस ने राज्य भर में चौकसी बढ़ा दी है और हिंसा के लिए करीब 354 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं गुवाहाटी में भी जनजीवन पटरी पर लौट आया है। डिब्रूगढ़ में सुबह छह बजे से 14 घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...