1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. ममता ने कूचबिहार फायरिंग पर गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा, केंद्रीय बलों पर लगाया गोली चलाने का आरोप

ममता ने कूचबिहार फायरिंग पर गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा, केंद्रीय बलों पर लगाया गोली चलाने का आरोप

कूचबिहार के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों के जवानों की गोली से 4 मतदाताओं की मौत के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mamta Demands Resignation Of Cooch Behar Firing Accused Of Firing On Central Forces

कोलकाता: कूचबिहार के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों के जवानों की गोली से 4 मतदाताओं की मौत के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। कहा है कि इस घटना के बाद अमित शाह को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल : बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर टीएमसी में की वापसी, किया प्रायश्चित

ममता बनर्जी ने एक जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस बात का जवाब देने को कहा कि राज्य विधानसभा के चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के सीतलकूची में केंद्रीय बलों की गोलीबारी में लोगों की जानें क्यों गईं। उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय बलों के ‘अत्याचार’ को देखकर उन्हें काफी समय से ऐसा कुछ होने की आशंका थी।

उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिला में सीआईएसएफ की गोली से चार लोगों की मौत के बाद ममता बनर्जी ने 11 अप्रैल (रविवार) को सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के घटनास्थल पर जाकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता जिला के हर थाना क्षेत्र में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा कि आम लोगों ने भाजपा के गुंडों की मनमानी रोकने की कोशिश की, तो जवानों ने गोली चला दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X