1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Mamta Kulkarni Birthday Special: ममता कुलकर्णी इस शख्स के लिए बन गई ड्रग तस्कर, जेल से छुड़वाने की 12 साल तक की थी कोशिश

Mamta Kulkarni Birthday Special: ममता कुलकर्णी इस शख्स के लिए बन गई ड्रग तस्कर, जेल से छुड़वाने की 12 साल तक की थी कोशिश

90 के दशक की हॉट अभिनेत्रियों में शुमार एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। ममता का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था।फिल्मी करियर के दौरान उनके चाहनेवालों की कोई कमी नहीं थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Mamta Kulkarni Birthday Special:  90 के दशक की हॉट अभिनेत्रियों में शुमार एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। ममता का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था।फिल्मी करियर के दौरान उनके चाहनेवालों की कोई कमी नहीं थी।

पढ़ें :- Pathaan Box office Collection : फिल्म ‘पठान’ का 12वें दिन भी तूफानी कलेक्शन रहा जारी

ममता ने अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिलों में अपना एक खास मुकाम हांसिल किया। अभी उनके फिल्मी करियर में सबकुछ एकदम बढ़ियां चल ही रहा था कि अचानक वो फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं। हालांकि उनके चाहनेवालों ने उन्हें तलाश करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

काफी खोजबीन के बाद पता चला कि अभिनेत्री ममता कुलकर्णी फिल्मी दुनिया की मोहमाया को छोड़कर एक जोगन बन गई हैं। जोगन होने की बात तो समझ में आती है लेकिन फिर खबर आई कि वो ड्रग तस्करी में शामिल है।

आखिर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की जिंदगी में  ऐसी कौन सी मजबूरी आ पड़ी थी कि उन्हें अच्छे खासे फिल्मी करियर को छोड़कर ड्रग तस्करी में शामिल होना पड़ा। चलिए आज हम पर्दा उठाते हैं अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की जिंदगी के इस अनदेखे रहस्य से।

ममता कुलकर्णी बनीं ड्रग तस्कर

दरअसल जब ममता का नाम ड्रग तस्करी में सामने आया तो वो इन आरोपों का खंडन करती रहीं। लेकिन एक ताजा फैसले में स्पेशल कोर्ट ने ममता कुलकर्णी और उनके कथित पति व अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया विजय उर्फ विक्की गोस्वामी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

बताया जाता है कि ये वही शख्स है जिसके लिए ममता ने ना सिर्फ अपना फिल्मी करियर अपने हाथों से तबाह किया बल्कि वो इस शख्स के लिए पहले जोगन बनीं फिर ड्रग तस्कर भी बन गईं। खबरों की मानें तो ममता और विक्की गोस्वामी नाम का यह शख्स फिलहाल केन्या में हैं।

पढ़ें :- Grammy Awards 2023: रिकी केज ने तीन ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर बनाया इतिहास, विरासत में मिला संगीत

बताया जाता है कि फिल्मों में काम करने के दौरान ममता कुलकर्णी और ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के बीच दोस्ती हुई थी। इस दौरान विक्की को दुबई में ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और ममता यहां से सबकुछ छोड़ छाड़कर विक्की के लिए दुबई चली गईं।

सालों तक विक्की को जेल से छुड़वाने की कोशिश की

पढ़ें :- Sidharth-Kiara Advani Marriage: कल नही होगी सिद्धार्थ कियारा की शादी, अब इस लेंगे 7 फेरे

ममता दुबई में बुर्का पहनकर विक्की से मिलने के लिए ना सिर्फ जेल पहुंची बल्कि उसे जेल से छुड़ाने के लिए करीब 12 सालों तक कोशिश की. विक्की को जेल से बाहर निकालने के सारे जतन करने के साथ ही वो आध्यात्म से जुड़कर जोगन भी बन गईं।

हालांकि विक्की के जले से छूट जाने के बाद वो ममता कुलकर्णी के साथ केन्या में रहने लगा।

लेकिन जब साल 2016 के अप्रैल महीने में ठाणे पुलिस ने 2000 करोड़ के ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था तब इस रैकेट में ममता कुलकर्णी का नाम भी सामने आया। इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

पढ़ें :- Breaking News : बीजेपी सांसद व भोजपुरी एक्टर रवि किशन के भाई का निधन, मनोरंजन इंडस्ट्री में शोक की लहर

लेकिन ड्रग तस्करी के आरोप को खारिज करते हुए अभिनेत्री ममता कुलकर्णी दलील पेश करते हुए कहा था कि वो पिछले 20 साल से मोह-माया से दूर रहकर आध्यात्म में लीन हैं तो ड्रग तस्करी में कैसे शामिल हो सकती है।

उधर पुलिस का दावा है कि ममता विक्की के साथ बैठकों में शामिल होने के साथ ही उसका धंधा बढ़ाने में भी मदद करती थी। इस मामले की तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें पकड़ने की कवायद तेज कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...