1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘कर्तव्यपथ’ उद्घाटन कार्यक्रम में ममता नहीं करेंगी शिरकत, निमंत्रण पत्र भेजने के तरीके पर भड़कीं दीदी

‘कर्तव्यपथ’ उद्घाटन कार्यक्रम में ममता नहीं करेंगी शिरकत, निमंत्रण पत्र भेजने के तरीके पर भड़कीं दीदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दिल्ली में कर्तव्यपथ का आज शाम सात बजे उद्घाटन करेंगे साथ ही, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह दिल्ली में नेताजी की प्रतिमा के लोकार्पण के मौके पर उपस्थित नहीं होंगी, क्योंकि उन्हें निमंत्रण सही तरीके से नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें कल एक नौकरशाह का पत्र मिला। पत्र में लिखा है कि पीएम के कार्यक्रम में आपको उपस्थित होना है। जैसे मैं उनकी नौकर हूं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दिल्ली में कर्तव्यपथ का आज शाम सात बजे उद्घाटन करेंगे साथ ही, नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की 28 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने कहा कि वह दिल्ली में नेताजी की प्रतिमा के लोकार्पण के मौके पर उपस्थित नहीं होंगी, क्योंकि उन्हें निमंत्रण सही तरीके से नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें कल एक नौकरशाह का पत्र मिला। पत्र में लिखा है कि पीएम के कार्यक्रम में आपको उपस्थित होना है। जैसे मैं उनकी नौकर हूं।

पढ़ें :- 5G Service Launch: पीएम मोदी बोले-भारत ने रचा नया इतिहास, 5G देश के द्वार पर नए दौर की दस्तक

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज कोलकाता में एक रैली के दौरान कहा कि वह आज दिल्ली में नेताजी की प्रतिमा के उद्घाटन में शामिल नहीं होंगी क्योंकि दिया निमंत्रण “उचित नहीं” था। ममता ने कहा कि उन्हें कल एक नौकरशाह का पत्र मिला जिसमें उन्होंने आज शाम के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

क्यों नहीं जाएंगी ममता, बताई वजह

ममता ने कहा कि मुझे कल एक अवर सचिव का पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि पीएम शाम 7 बजे नेताजी की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और आपको शाम 6 बजे वहां होना चाहिए। जैसे कि मैं उनकी नौकर हूं। एक सचिव मुख्यमंत्री को कैसे लिख सकता है?”

उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने आज दोपहर यहां नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम इंडिया गेट (India Gate) के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे साथ ही राजपथ के साथ एक नवीनीकृत सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन करेंगे, जिसका नाम बदलकर “कर्तव्य पथ” कर दिया गया है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काफिले को रुकवाकर दिया एंबुलेंस को रास्ता, देखिए वीडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...