ममता का PM मोदी पर हमला- भारत की जगह हर वक्त पाकिस्तान की क्यों करते हो बात ?

Mamta's attack on PM Modi
ममता का PM मोदी पर हमला- भारत की जगह हर वक्त पाकिस्तान की क्यों करते हो बात ?

कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लगातार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोध कर रही हैं। पहले तो उन्होने अपने बयानो से विरोध जताया था लेकिन अब वो सड़क पर उतर आई हैं। इस दौरान उन्होने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ​आप हमेशा हमारे भारत की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं? आपको हिंदुस्तान की बात करनी चाहिए। ममता का कहना है कि हम पाकिस्तान नहीं बनना चाहते। हम हिंदुस्तान से प्यार करते हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बोली कि मोदी पूरे दिन पाकिस्तान की बात करता है जैसे कि वह पाकिस्तान का राजदूत हों।

Mamtas Attack On Pm Modi Why Do You Talk About Pakistan All The Time Instead Of India :

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हे अगर पाकिस्तान की चर्चा करनी है तो वो करते रहें लेकिन हम हमेशा अपने हिंदुस्तान की चर्चा करेंगे। एनआरसी का विरोध करते हुए ममता बोली हिंदुस्तान हमारी जन्मभूमि है इसके बावजूद इतने सालों बाद फिर हमें अपनी नागरिकात साबित करनी पड़ेगी। ममता ने कहा कि गृह मंत्री और पीएम के बयानों में भी मतभेद है, जहां एक तरफ गृहमंंत्री अमित शाह कहते हैं कि हां देश में एनआरसी लागू होगी वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी कहते है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के लिए पहले ही मना कर चुकी हैं, वहीं अब उन्होने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में एनपीआर की भी अनुमति नहीं दे रहे हैं। उन्होने कहा कि हमे पहले लगा था कि यह जनगणना का हिस्सा था, लेकिन अब हमें पता चला है कि सरकार इसके चलते अन्य विवरण मांग रही हैं। हमारा पता पाकिस्तान नहीं है, हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं, हम उन्हें अपना अधिकार हड़पने का हक नहीं दे सकते हैं। इस दौरान उन्होने यूपी में 23 लोगों को गोली मारे जाने की कड़ी निंदा की साथ ही युनिवर्सिटी के अन्दर छात्रों की पिटाई की भी आलोचना की। उन्होने कहा कि एनआरसी को निरस्त किए जाने तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे।

कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लगातार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोध कर रही हैं। पहले तो उन्होने अपने बयानो से विरोध जताया था लेकिन अब वो सड़क पर उतर आई हैं। इस दौरान उन्होने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ​आप हमेशा हमारे भारत की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं? आपको हिंदुस्तान की बात करनी चाहिए। ममता का कहना है कि हम पाकिस्तान नहीं बनना चाहते। हम हिंदुस्तान से प्यार करते हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बोली कि मोदी पूरे दिन पाकिस्तान की बात करता है जैसे कि वह पाकिस्तान का राजदूत हों। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हे अगर पाकिस्तान की चर्चा करनी है तो वो करते रहें लेकिन हम हमेशा अपने हिंदुस्तान की चर्चा करेंगे। एनआरसी का विरोध करते हुए ममता बोली हिंदुस्तान हमारी जन्मभूमि है इसके बावजूद इतने सालों बाद फिर हमें अपनी नागरिकात साबित करनी पड़ेगी। ममता ने कहा कि गृह मंत्री और पीएम के बयानों में भी मतभेद है, जहां एक तरफ गृहमंंत्री अमित शाह कहते हैं कि हां देश में एनआरसी लागू होगी वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी कहते है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के लिए पहले ही मना कर चुकी हैं, वहीं अब उन्होने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में एनपीआर की भी अनुमति नहीं दे रहे हैं। उन्होने कहा कि हमे पहले लगा था कि यह जनगणना का हिस्सा था, लेकिन अब हमें पता चला है कि सरकार इसके चलते अन्य विवरण मांग रही हैं। हमारा पता पाकिस्तान नहीं है, हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं, हम उन्हें अपना अधिकार हड़पने का हक नहीं दे सकते हैं। इस दौरान उन्होने यूपी में 23 लोगों को गोली मारे जाने की कड़ी निंदा की साथ ही युनिवर्सिटी के अन्दर छात्रों की पिटाई की भी आलोचना की। उन्होने कहा कि एनआरसी को निरस्त किए जाने तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे।