1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बाबुल सुप्रियो और देबोश्री के इस्तीफे पर ममता का तंज, पीएम मोदी को क्या दिखी अचानक कमी?

बाबुल सुप्रियो और देबोश्री के इस्तीफे पर ममता का तंज, पीएम मोदी को क्या दिखी अचानक कमी?

पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार से ठीक पहले पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी का इस्तीफा ले लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसको लेकर तंज कसा है। इनकी जगह पश्चिम बंगाल से दो अन्य नेताओं को कैबिनेट में जगह दी जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार से ठीक पहले पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी का इस्तीफा ले लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसको लेकर तंज कसा है। इनकी जगह पश्चिम बंगाल से दो अन्य नेताओं को कैबिनेट में जगह दी जा रही है।

पढ़ें :- कलाकार, राजनेता बाबुल सुप्रियो को रास नहीं आई राजनीति, जानिए वजह

ममता बनर्जी ने कहा कि अभी तो राज्य में चुनाव हुए ही थे। आखिर बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी में क्या कमी दिखी है? बता दें कि बाबुल सुप्रियो और ममता बनर्जी के बीच काफी कड़वाहट रही है। बाबुल सुप्रियो ने हाल ही में विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। बाबुल मोदी सरकार में अभी केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री थे।

बंगाल से दो नए मंत्रियों की होगी एंट्री

भले ही दो पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है, लेकिन दो नए मंत्रियों को जगह देकर राज्य का प्रतिनिधित्व बरकरार रखा गया है। सांसद शांतनु ठाकुर और निशीथ प्रमाणिक का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल ने 18 सांसद दिए थे।

पढ़ें :- बड़ी खबर: भाजपा नेता बाबुल सु​प्रियो ने राजनीति से लिया संन्यास, फेसबुक पर लिखीं ये बातें...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...