1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के आरोपी ने कहा, ‘मैं कसूरवार नहीं’

क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के आरोपी ने कहा, ‘मैं कसूरवार नहीं’

Man Accused In New Zealand Mosque Killings Pleads Not Guilty

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। क्राइस्टचर्च में गोलीबारी करके 51 लोगों की हत्या करने के आरोपी ने शुक्रवार को कहा कि वह लोगों की हत्या करने और आतंकवादी संबंधी आरोपों का दोषी नहीं है। आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पेश हुआ। टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल “आरोपों के लिए दोषी नहीं है”।

पढ़ें :- नेपाल में राजशाही लागू करने की उठी मांग, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी

श्वेतों को सर्वोच्च समझने वाले टैरेंट पर हत्या के 51, हत्या की कोशिश के 40 और आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के मामले में आरोप लगाए गए हैं। अदालत को बताया गया कि टैरेंट के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के बाद उसे न्यूजीलैंड में हुए नरसंहार के मामले की सुनवाई का सामना करने के लिए स्वस्थ पाया गया है।

सुनवाई के दौरान टैरेंट को कई बार कुटिल मुस्कान के साथ देखा गया। न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए अगले साल चार मई की तिथि तय की है।

पहली सुनवाई में भी हंस रहा था आरोपी

28 साल के टैरेंट ने 15 मार्च (शुक्रवार) को क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में दोपहर की नमाज के दौरान हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस हमले में 51 लोगों की जान गई थी। इसमें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी बाल-बाल बच गए थे।

पढ़ें :- महराजगंज:ट्रक चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

हमले के अगले दिन पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया था, तब वह पूरे समय मुस्कुराता रहा। मीडिया के सामने भी वह हंस रहा था। कोर्ट में उसने खुद को फासिस्ट बताया था और जमानत के लिए आग्रह भी नहीं किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...