‘मैं मर रहा हूं, इसके जिम्मेदार मेरे मां-बाप हैं’ लिख युवक ने दी जान

हमीरपुर| यूपी के हमीरपुर में ब्रिज की रेलिंग से फंदा लगाकर एक युवक ने जान दे दी। मौत से पहले युवक ने अपने हाथ में सुसाइड नोट लिखा। जिसमे उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने मां- बाप को बताया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।




घटना हमीरपुर के जलालपुर के बेतवा ब्रिज की है। बुधवार की सुबह यहां राजेंद्र यादव नाम के युवक का शव पुल से लटकता मिला। जानकारी के मुताबिक मृतक तीन भाई है, राजेंद्र की शादी दो साल पहले सुमन नाम की युवती से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद घर में लड़ाई झगड़ा होने लगा, जिसके बाद राजेंद्र अपनी पत्नी को लेकर अलग रहने लगा था। अपने एक बच्चे का हक़ दिलाने के लिए राजेंद्र अपने हिस्से की जमीन के लिए करीब एक साल से परेशान चल रहा था लेकिन मां- बाप उसे कुछ भी देने से इंकार कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक बीती रात राजेंद्र का बंटवारे को लेकर ही घरवालों से लड़ाई- झगड़ा हुआ था। रात के विवाद से दुखी होकर अगले दिन सुबह ही राजेंद्र घर से बाहर चला गया और बेतवा ब्रिज पहुंचकर उसने अपनी शर्ट की एक बांह ब्रिज की रेलिंग में बांधी, फिर दूसरी बाह का फंदा गले में डालकर खुदखुशी कर ली।




उधर, ब्रिज से गुजर रहे लोगों की नज़र शव पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, पारिवारिक कलह के चलते राजेंद्र ने खुदखुशी कर ली हैं। कुछ महीने पहले लड़ाई के चलते परिवार के सभी लोगों को गिरफ्तार का लिया गया था। इसके बाद सभी ने जमानत कराई थी और कहा था कि अब झगड़ा नहीं होगा। उन्होंने आगे बताया कि मामले की जांच की जा रही है।