दबंग ने काट दिये दुर्गा पूजा कराने आए पुजारी के हाथ, मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक पुजारी अभी दुर्गा पूजा कराने पहुंचा ही था कि एक दबंग ने अचानक मंदिर परिसर में घुसकर पुजारी के हाथ काट दिये। स्थानीय लोगों की मदद से पुजारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया है।

यह मामला नीमच जिले में स्थित करणीमाता मंदिर का है। बीते बुधरात रात को कुछ स्थानीय लोगों ने मंदिर ने हवन का आयोजन किया था। लोगों ने हवन कराने के लिए रवीन्द्र नाम के एक पुजारी को बुलाया था। मिली जानकारी के अनुसार, पुजारी अभी मंदिर में पहुंचा ही था कि उनके पीछे से एक दबंग भी मंदिर परिसर में उनके पीछे से आ गया। वह हाथ में तलवार लिए हुए था।

दबंग ने मंदिर परिसर में पहुँचते ही पुजारी से झगड़ा करना शुरू दिया। पुजारी कुछ समझ पाते कि आरोपी ने तलवार से पहले उनके दायें हाथ पर वार किया जिससे हाथ का पंजा काटकर जमीन पर गिर पड़ा फिर उसने पुजारी के दूसरे हाथ पर वार किया उनकी उंगलियां कट कर दूर जा गिरी। 

मंदिर में चारों तरफ खून ही खून फैला हुआ था और पुजारी दर्द से कराह रहे थे। दिल दहला देने वाला यह नजारा देखकर कई लोग भयभीत हो गए और वहाँ से भाग निकले। उधर, मौका पाकर आरोपी भी घटना स्थल से फरार हो गया। मौके पर उपस्थित कुछ लोगों ने तुरंत ही इस बात की ज़िम्मेदारी पुजारी परिवार को दी। पुजारी के परिवार ने पुजारी को अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान ही पुलिस को पता चला है कि यह हत्या जमीनी विवाद के कारण हुई है। बहरहाल अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है जिससे आरोपी की गिरफ्तारी यथाशीघ्र की जा सके।