MRI मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने दर्ज की FIR

MRI मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने दर्ज की FIR
MRI मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने दर्ज की FIR

मुंबई। मुंबई के नायर अस्पताल की लापरवाही ने एक शख्स की जान ले ली। अस्पताल में भर्ती अपनी मां से मिलने आए 32 वर्षीय राजेश मारू की एमआरआई मशीन में फंसकर जान चली गई। बताया जा रहा है, व्यक्ति के हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर था जिस वजह से एमआरआई रूम में जाते ही मशीन ने उसे खींच लिया। उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने डॉक्टर सिद्धांत शाह के साथ वॉर्ड बॉय विट्ठल चव्हाण और महिला वॉर्ड कर्मचारी सुनीता सर्वे के खिलाफ धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज की है। मृतक को ऑक्सीज़न सिलिंडर देने वाले वॉर्ड बॉय को सस्पेंड भी कर दिया है। अस्पताल प्रशासन की ओर से घटना का सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र: यात्रियों से भरी बस नदी में जा गिरी, 9 महीने की मासूम समेत 13 की मौत }

मृतक राजेश मारू के जीजा हरीश सोलंकी के मुताबिक, उनकी मां नायर अस्पताल में भर्ती थी। उनका एमआरआई होना था, ऐसे में उनके साथ राजेश गया। रूम के बाहर बैठे वार्ड बॉय ने राजेश से उनकी चेन, अंगूठी आदी सब उतरवा ली। उनके हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर भी था, लेकिन कर्मचारी ने उन्हें ये कहते हुए इसे अंदर ले जाने दिया कि मशीन बंद है।

जैसे ही राजेश रूम में गए तो एमआरआई मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर खींच लिया, जिस वजह से राजेश भी मशीन खिंचे चले गए।मशीन के दबाव से सिलेंडर का ढक्कन खुल गया और ऑक्सीजन गैस राजेश के शरीर में भर गई, जिससे उनका पेट फूलने गया और आंखें बाहर आ गईं।

{ यह भी पढ़ें:- उड़ान भरने के तुरंत बाद पवन हंस हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार शव बरामद }

Loading...