1. हिन्दी समाचार
  2. कोतवाली में खुद को आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

कोतवाली में खुद को आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

Man Died During Treatment In Delhi Who Set Fire Himself At Police Station Mathura

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मथुरा। दबंगों के जुल्म और पुलिस की ज्यादती का शिकार मथुरा का जोगेंद्र आखिरकार जिंदगी से हार गया। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रविवार को उसने दम तोड़ दिया। वहीं डॉक्टर के मुताबिक जोगेंद्र की पत्नी हालत भी लगातार बिगड़ रही है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

इधर इस मामले में दंपती के बेटे ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसने कहा है कि इन्हीं लोगों ने आग लगाई थी जबकि उस वक्त जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें जोगेंद्र खुद को आग लगाने की बात कर रहा था। पुलिस दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट नहीं लिख रही थी।

सुरीरकलां निवासी दंपती जोगेंद्र और चंद्रवती ने 28 अगस्त को सुरीर कोतवाली में खुद को आग लगा ली थी। हालत बिगडऩे पर दंपती को दिल्ली के सफदरजंग में भर्ती कराया गया। इस घटना की गूंज लखनऊ तक गूंजी। आनन-फानन में इंस्पेक्टर और दो दरोगा निलंबित करके इस मामले में लीपापोती की गई।

इसके बाद पुलिस अपने बचाव में जुट गई है। उधर दिल्ली में इलाज के दौरान जोगेंद्र की मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी रवि त्यागी ने बताया कि बबलू ठाकुर पुत्र वीरी सिंह, शिम्मो पुत्र जल सिंह, सत्यापाल पुत्र थान सिंह, थान सिंह पुत्र निनुआ और मोहनश्याम पुत्र दौलतराम के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

आरोप है कि इन सभी ने पहले मारपीट की और फिर मेरे मां.बाप को मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। सत्यपाल और मोहनश्याम गिरफ्तार करके जेल भेजे जा चुके हैं जबकि तीन फरार आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में जल्द होंगे।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...