1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mann Ki Baat Live : पीएम मोदी बोले- Omicron variant से रहें सावधान, इस पर लगातार शोध है जारी

Mann Ki Baat Live : पीएम मोदी बोले- Omicron variant से रहें सावधान, इस पर लगातार शोध है जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात (Man Ki Bat) कार्यक्रम के 84 वें संस्करण में कहा कि ये जनशक्ति की ही ताकत है कि सबकी कोशिशों से हम 100 साल में आई सबसे बड़ी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से लड़ सके हैं। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) का हमारे वैज्ञानिक लगातार अध्ययन कर रहे हैं। हर रोज मिल रहे डेटा के आधार पर काम किया जा रहा है, लेकिन हमें सजग और अनुशासित रहना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Mann Ki Baat Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात (Mann Ki Baat Live) कार्यक्रम के 84 वें संस्करण में कहा कि ये जनशक्ति की ही ताकत है कि सबकी कोशिशों से हम 100 साल में आई सबसे बड़ी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से लड़ सके हैं। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) का हमारे वैज्ञानिक लगातार अध्ययन कर रहे हैं। हर रोज मिल रहे डेटा के आधार पर काम किया जा रहा है, लेकिन हमें सजग और अनुशासित रहना है। उन्होंने वैक्सीनेशन पर कहा कि देश ने 140 करोड़ डोज लगाकर बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। यह गर्व की बात है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सामूहिक शक्ति ही कोरोना को परास्त करेगी। वैश्विक महामारी को परास्त करने के लिए, हमें अनुशासन की जरूरत है। इसी भाव के साथ 2022 में हमें प्रवेश करना होगा। इस दौरान पीएम ने ग्रीस के छात्रों द्वारा गाए गए ‘वंदे मातरम’ का भी जिक्र किया और उसका वीडियो भी दिखाया।

इससे पहले बीते शनिवार रात पीएम मोदी ने 13 मिनट 46 सेकेंड के संबोधन में कई बड़ी घोषणाएं की थीं। पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन ने कहा कि ओमिक्रान खतरे पर पैनिक मत कीजिए, सावधान और सतर्क रहें,पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास 90 हजार बैड मौजूद, 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे है। पीएम मोदी ने कहा 60 साल ऊपर वाले जिन्हें कोई Comorbidity है, उन्हें प्रीकॉशन डोज दी जा सकती है, पीएम मोदी ने कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 3 जनवरी से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन ने कहा कि हमने परिस्थिति और वैज्ञानिक सुझावों के आधार पर फैसले लिए हैं। जल्द ही नेजल और DNA वैक्सीन भारत में शुरू होगी। पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन ने कहा कि ओमिक्रान खतरे पर पैनिक मत कीजिए, सावधान और सतर्क रहें,पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास 90 हजार बैड मौजूद, 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे है। पीएम मोदी ने कहा 60 साल ऊपर वाले जिन्हें कोई Comorbidity है, उन्हें प्रीकॉशन डोज दी जा सकती है, पीएम मोदी ने कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 3 जनवरी से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी|पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन ने कहा कि हमने परिस्थिति और वैज्ञानिक सुझावों के आधार पर फैसले लिए हैं। जल्द ही नेजल और DNA वैक्सीन भारत में शुरू होगी।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...