अधेड़ ने छात्रा को भरी बस में छेड़ा, शोर मचाने पर भी किसी ने नहीं की मदद

अधेड़ ने छात्रा को भरी बस में छेड़ा, शोर मचाने पर भी किसी ने नहीं की मदद
अधेड़ ने छात्रा को भरी बस में छेड़ा, शोर मचाने पर भी किसी ने नहीं की मदद

नई दिल्ली। पूरे देश में महिला सुरक्षा को लेकर अक्सर राजनीतिक पार्टियों में तीखी बहस देखने को मिल जाती है लेकिन जमीनी हक़ीक़त कुछ और ही है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है, जहां एक अधेड़ ने छात्रा के साथ भरी बस में गंदी हरकत करने की कोशिश की, यही नहीं उसने छात्रा के सामने मास्टरबेट करना शुरू कर दिया। छात्रा के शोर मचाने पर भी किसी ने गौर करने की कोशिश नहीं की। यह मामला प्रकाश में तब आया जब पीड़िता ने खुद उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

पीड़ित छात्रा ने दिल्ली के वसंत विहार पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि वह एक भीड़ भरी बस में सफर कर रही थी, इसी दौरान उसकी बगल में बैठा एक शख्स भीड़ का फायदा उठाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। छात्रा ने बताया कि ऐसा शायद हर उस लड़की को झेलना पड़ता होगा, जो रोजमर्रा में बस में सफर करती हैं। इसलिए उसने खुद घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड़ कर दिया, ताकि महिला उत्पीड़न के मामलों की सच्चाई लोगों के सामने आ सके।

{ यह भी पढ़ें:- डाक्टर पति ने महिला का कराया सात बार गर्भपात, पत्नी ​ने उतार दिया मौत के घाट }

छात्रा का आरोप है कि 7 फरवरी को हुई इस घटना के दौरान उस शख्स ने उसे छूने की भी कोशिश की थी। इस पर छात्रा ज़ोर से चिल्लाई, लेकिन इस घटना का सबसे भयावह पहलू यह है कि उसके चीखने पर भी वह शख्स कतई नहीं घबराया, और संभवतः ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि किसी भी अन्य यात्री ने किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

बताते चलें कि दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन या सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं को छूना, छेड़ना तथा बस में सवार इस शख्स जैसी ही अन्य हरकतें करना आम बात है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ वर्ष पहले आश्वासन ज़रूर दिया था, लेकिन अब तक दिल्ली की बसों में मार्शलों की तैनाती नहीं हुई है, और राजधानी में अब तक CCTV कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- स्पेन में गैंगरेप आरोपी छूटने पर बवाल, कोर्ट ने कहा- नहीं हुआ रेप }

नई दिल्ली। पूरे देश में महिला सुरक्षा को लेकर अक्सर राजनीतिक पार्टियों में तीखी बहस देखने को मिल जाती है लेकिन जमीनी हक़ीक़त कुछ और ही है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है, जहां एक अधेड़ ने छात्रा के साथ भरी बस में गंदी हरकत करने की कोशिश की, यही नहीं उसने छात्रा के सामने मास्टरबेट करना शुरू कर दिया। छात्रा के शोर मचाने पर भी किसी ने गौर करने की कोशिश नहीं की। यह मामला प्रकाश में तब आया…
Loading...