1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बिजली विभाग ने भेजा 1.28 अरब का बिल, अब दफ्तर के चक्कर काट रहा शख्स

बिजली विभाग ने भेजा 1.28 अरब का बिल, अब दफ्तर के चक्कर काट रहा शख्स

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बिजली विभाग (UP Electricity Department) गलत बिल देने को लेकर बीते कुछ समय से लगातार सूर्खियों में बना हुआ है। ताजा मामला हापुड़ स्थित चामरी गांव का है। बिजली विभाग ने यहां रहने वाले एक बुजुर्ग को 128 करोड़ रुपये का बिल थमा दिया। कनेक्शन का बिल देखने के बाद उपभोक्ता के होश उड़ गए। बिजली विभाग के इस कारनामे के बाद उपभोक्ता विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है। हालांकि इसे अधिकारी तकनीकी कमी बता रहे हैं।

उपभोक्ता शमीम का कहना है कि मुश्किल से उसके घर का बिल ₹700 या ₹800 आता था, लेकिन इतना अधिक बिल देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई है। उन्होंने कहा कि जब हमने इस बारे में शिकायत की तो कहा गया कि जब तक हम ये बिल जमा नहीं कराते हैं हमें बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

आपको बता दें कि मोहल्ला चमरी निवासी शमीम अपने परिवार के साथ रहते हैं और घर पर केवल 2 किलो वाट का कनेक्शन है। कई दिन से बिल ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अभी तक किसी ने इसे ठीक करना जरूरी नहीं समझा है।

अधिशासी अभियंता पीके गौतम का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते इतनी अधिक राशि का बिल आ गया होगा। मामला उनके संज्ञान में आ गया है। किस मीटर रीडर ने बिल निकाला है तथा बिल निकालने के बाद इस पर ध्यान नहीं दिया। इसकी भी जांच कराई जाएगी तथा बिल को संशोधित करा दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...