सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है मैनचेस्टर युनाइटेड: जोस मोरिन्हो

jose-mourinho

Manchester United Josh Mourinho

नई दिल्ली। फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मुख्य कोच जोस मोरिन्हो का मानना है कि उनकी टीम वर्तमान में विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है और उसे एक विश्वस्तरीय टीम बनाने का काम अभी जारी है। ‘द गार्डियन’ ने मोरिन्हो के बयान के हवाले से कहा, “बड़ा क्लब होना एक बात है और एक बड़ी फुटबाल टीम होना बिलकुल अलग बात। ये दोनों दो अलग चीजें हैं।”

मोरिन्हो ने कहा, “हम एक अच्छी फुटबाल टीम बनने की दिशा में लगातार दूसरे साल अग्रसर हैं, युनाइटेड अभी विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल नहीं है। मैनचेस्टर सिटी स्ट्राइकरों की कीमत पर फुल बैक खरीदे हैं। अगर आप बड़े फुटबाल क्लब के बारे में बात करते हैं, तो आप उस क्लब के इतिहास के बारे में बात कर रहे होते हैं।”

पुर्तगाल के 54 वर्षीय निवासी मोरिन्हो का मानना है कि पिछले सीजन से लेकर अब तक खिलाड़ियों के स्थानांतरण पर 34.9 करोड़ डॉलर खर्च करना क्लब के लिए पर्याप्त नहीं है।मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ ईएफएल क्लब, एफए कम्युनिटी शील्ड और यूरोपा लीग खिताब के विजेता ने कहा, “यह पर्याप्त नहीं है। बड़े क्लबों के लिए राशि अन्य क्लबों से अलग है।”

मोरिन्हो ने कहा, “अगर आप युनाइटेड के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको नहीं लगता कि मिलान हम जैसा ही बड़ा क्लब है। रियल मेड्रिड हम जितना बड़ा क्लब है कि नहीं? ऐसे कई बड़े क्लब हैं। मैं जानता हूं कि एक बड़ा क्लब होना किसे कहते हैं।”

नई दिल्ली। फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मुख्य कोच जोस मोरिन्हो का मानना है कि उनकी टीम वर्तमान में विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है और उसे एक विश्वस्तरीय टीम बनाने का काम अभी जारी है। 'द गार्डियन' ने मोरिन्हो के बयान के हवाले से कहा, "बड़ा क्लब होना एक बात है और एक बड़ी फुटबाल टीम होना बिलकुल अलग बात। ये दोनों दो अलग चीजें हैं।" मोरिन्हो ने कहा, "हम एक अच्छी फुटबाल टीम बनने की दिशा में लगातार…