मंडलायुक्त गोरखपुर ने सोनौली बस डिपो और होटल निरंजना का किया निरीक्षण

IMG-20190811-WA0025

महराजगंज:स्वतंत्रता दिवस एवं आगामी त्यौहार को देखते हुए रविवार की दोपहर मंडलायुक्त गोरखपुर जयंत नर्लिकर ने भारत नेपाल सीमा सोनौली का दौरा किया व स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर शांति सुरक्षा की स्थित का जायजा लिया।

Mandalayukt Gorakhpur Inspects Sonauli Bus Depot And Hotel Niranjana :

इस दौरान उन्होंने सोनौली बस डिपो और होटल निरंजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि देश मे हुए बदलाव को लेकर प्रशासन ला एंड ऑर्डर का पालन कर रही है। स्वतंत्रता दिवस और आने वाले त्यौहार को लेकर यह दौरा था।

एसएसबी और स्थानीय एजेंसियों के साथ बैठक कर शांति और सुरक्षा की जानकारी लिया गया। उन्होंने बताया कि पर्यटन क्षेत्र के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर सोनौली बस डिपो को अंतराष्ट्रीय बस डिपो की तर्ज पर और होटल निरंजना के सोन्द्रीयकर्ण बनाने के लिए इसका निरीक्षण किया गया है।

जिसके लिए सम्बंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है। सरहद पर जाम और बाईपास निर्माण के सवाल पर उन्होंने बताया कि आईंसीपी बन जाने से जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी।

जिसके लिए केंद्र सरकार की पहल पर किसानों से कई बार बातचीत हो चुकी है। जल्द ही इसकी रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी जाएगी।जिलाधिकारी महराजगंज अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि आईसीपी और बाईपास दोनों एक ही है। इसे बनाने की जिम्मेदारी पहले लेंड पोर्ट अथॉरिटी के पास थी अब यह काम एनएचआई के पास है।

इस दौरान सुधीर त्रिपाठी सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि ने आईपीसी व बाईपास निर्माण पर चर्चा किया व नगर में मादक पदार्थ की बिक्री की शिकायत कर कार्यवाही की मांग मंडलायुक्त से किया ।

इसके पूर्व मंडलायुक्त गोरखपुर ने एसएसबी 66 वी वाहिनी दोमुहनवा घाट नौतनवा में एसएसबी और सरहद की सभी एजेंसियों के साथ बैठक शांति सुरक्षा के निर्देश दिए।

इस मौके पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र कुमार मिश्रा, आर.एम डीबी सिह, एसडीएम नौतनवा जसधीर सिह यादव, सीओ नौतनवा राजू कुमार शाव,सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी सहित अन्य विभागों के कई अधिकारी मौजूद रहे।

महराजगंज:स्वतंत्रता दिवस एवं आगामी त्यौहार को देखते हुए रविवार की दोपहर मंडलायुक्त गोरखपुर जयंत नर्लिकर ने भारत नेपाल सीमा सोनौली का दौरा किया व स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर शांति सुरक्षा की स्थित का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सोनौली बस डिपो और होटल निरंजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि देश मे हुए बदलाव को लेकर प्रशासन ला एंड ऑर्डर का पालन कर रही है। स्वतंत्रता दिवस और आने वाले त्यौहार को लेकर यह दौरा था। एसएसबी और स्थानीय एजेंसियों के साथ बैठक कर शांति और सुरक्षा की जानकारी लिया गया। उन्होंने बताया कि पर्यटन क्षेत्र के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर सोनौली बस डिपो को अंतराष्ट्रीय बस डिपो की तर्ज पर और होटल निरंजना के सोन्द्रीयकर्ण बनाने के लिए इसका निरीक्षण किया गया है। जिसके लिए सम्बंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है। सरहद पर जाम और बाईपास निर्माण के सवाल पर उन्होंने बताया कि आईंसीपी बन जाने से जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी। जिसके लिए केंद्र सरकार की पहल पर किसानों से कई बार बातचीत हो चुकी है। जल्द ही इसकी रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी जाएगी।जिलाधिकारी महराजगंज अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि आईसीपी और बाईपास दोनों एक ही है। इसे बनाने की जिम्मेदारी पहले लेंड पोर्ट अथॉरिटी के पास थी अब यह काम एनएचआई के पास है। इस दौरान सुधीर त्रिपाठी सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि ने आईपीसी व बाईपास निर्माण पर चर्चा किया व नगर में मादक पदार्थ की बिक्री की शिकायत कर कार्यवाही की मांग मंडलायुक्त से किया । इसके पूर्व मंडलायुक्त गोरखपुर ने एसएसबी 66 वी वाहिनी दोमुहनवा घाट नौतनवा में एसएसबी और सरहद की सभी एजेंसियों के साथ बैठक शांति सुरक्षा के निर्देश दिए। इस मौके पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र कुमार मिश्रा, आर.एम डीबी सिह, एसडीएम नौतनवा जसधीर सिह यादव, सीओ नौतनवा राजू कुमार शाव,सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी सहित अन्य विभागों के कई अधिकारी मौजूद रहे।